Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में मकान तोड़ने से नाराज भाजपा नेता दे रहे धरना, कांग्रेस बोली- नोटंकी कर रही BJP

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड द्वारा मनीमाजरा की इंदिरा कॉलोनी में बने हाउसिंग बोर्ड के मकानों में की गई वॉयलेश को तोड़ा गया। इसके विरोध में भाजपा नेताओं ने नाराजगी जताते हुए धरना शुरू किया है। इसको लेकर कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि भाजपा नेता नोटंकी कर रहे हैं।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 01:05 PM (IST)
चंडीगढ़ में मकान तोड़ने से नाराज भाजपा नेता दे रहे धरना, कांग्रेस बोली- नोटंकी कर रही BJP
कांग्रेस नेताओं ने भाजपा के धरने को बताया नोटंकी।

चंडीगढ़, जेएनएन। बीते शुक्रवार को चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) द्वारा मनीमाजरा की इंदिरा कॉलोनी में बने मकानों में हुए अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई की गई। इसके विरोध में चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने सीएचबी के खिलाफ धरना दिया था जो दूसरे दिन शनिवार को भी जारी है। इस मामले को लेकर अब कांग्रेस नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष संजय भजनी, रामेश्वर गिरी, सुरजीत ढिल्लों, संजीव गाबा, जलील अहमद, शाम सिंह, केआर महाजन, बानो, राफ्फिकेन, राम किशन का कहना है कि चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में जरूरत के कारण बदलाव के कारण ताबड़तोड़ नोटिस और मकान तोड़ने पर भाजपा नेताओं द्वारा धरना देना नोटंकी है। उन्होंने कहा कि जब से चंडीगढ़ में बीजेपी की सरकार आई है तब हाउसिंग बोर्ड लगातार मकान तोड़ रहा है। जिनकी केंद्र में सरकार, सांसद भी बीजेपी की, मेयर व प्रशासन भी बीजेपी उसके बाबजूद बीजेपी के नेता धरने दे रहे हैं ये नोटंकी व ड्रामेबाजी नहीं तो क्या है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि बीजेपी के नेता को हाउसिंग बोर्ड का डायरेक्टर बना व एडवाइजरी कमेटी में नेताओं को मेंबर झक मारने के लिए बनाया है। पहले कालोनियों के मकानों को नोटिस भिजवाओ फिर मकान तुड़वाओ या तुड़वाने भेजो फिर वहां रोकने के लिए खुद पहुंच जाओ और धरना दो ऐसा ढोंग तो सिर्फ भाजपा के नेता ही कर सकते हैं। ऐसा छल कर वोट के लिए जनता की सहानभूति लेकर व गुमराह करना किया जा रहा है।

मालूम हो कि मनीमाजरा में मकानों की तोड़ने की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा नेता व कार्यकर्ता हाउसिंग बोर्ड के गेट पर धरने पर बैठे हुए हैं। भाजपा नेताओं ने प्रशासन की इस कार्रवाई की शिकायत हाईकमान को कर दी है। भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद का कहना है कि जनता के हित में पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठे हैं और अब कोई न कोई समाधान जरूर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे केंद्र सरकार लोगों को राहत दे रही है लेकिन इसके उलट प्रशासन लोगों के मकानों को तोड़ने की कार्रवाई कर रहा है जिसे भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.