Move to Jagran APP

Punjab Cabinet Meeting में बड़े फैसले, स्‍कूलों व स्‍टेज कैरिज बसों को टैक्‍स में छूट, 31 दिसंबर तक लागू

Punjab Cabinet Meeting पंजाब के स्‍कूल और स्‍टेट स्‍अेज कैरिज बसों को लेकर पंजाब कैबिनेट ने अहम फैसला किया। कैबिनेट ने स्‍कूल और स्‍टेज कैरिज बसों को छूट देने का फैसला किया। यह छूट 31 दिसंबर तक जारी रहेगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 06:17 PM (IST)
Punjab Cabinet Meeting में बड़े फैसले, स्‍कूलों व स्‍टेज कैरिज बसों को टैक्‍स में छूट, 31 दिसंबर तक लागू
पंजाब कैबिनेट की चंडीगढ़ में बुधवार को बैठक हुई। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। Punjab Cabinet meeting: पंजाब सरकार ने काेरोना वायरस (CoronaVirus) के मद्देनजर स्‍कूल बसों और स्‍टेट स्‍टेज कैरिज बसों के संचालकाें को बड़ी राहत दी है। पंजाब कैबिनेट (Punjab Cabinet) ने सभी स्कूल बसों और स्टेट स्टेज कैरिज बसों को मोटर व्हीकल टैक्स से छूट प्रदान कर दी है। यह छूट 31 दिसंबर तक लागू रहेगी और इस साल 23 मार्च से प्रभावी होगी।

loksabha election banner

पंजाब कैबिनेट की आज य‍हां मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की अध्‍यक्षता में बैठक हुई। बैठक में कैबिनेट कई फैसले किए। इससे पहले जून में एक अधिसूचना जारी करके स्‍कूल बसों और स्‍टेट स्‍टेज कैरिज बसों को तीन महीने के लिए छूट दी गई थी। अब यह छूट 31 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पंजाब कैबिनेट (Punjab Cabinet) ने बसों के टैक्‍सों में छूट के लिए माफी योजना को भी मंजूरी दे दी है। इसके तहत भुगतान में देरी पर लगने वाले ब्याज और पेनेल्टी से छूट दी गई है।

पंजाब इनोवेशन मिशन फंड की स्थापना

पंजाब कैबिनेट ने पंजाब में इको सिस्टम के स्टार्ट अप के लिए पंजाब इनोवेशन मिशन (Punjab Innovation Mission) और पंजाब इनोवेशन फंड (Punjab Innovation Fund) को स्थापित करने को मंजूरी दे दी है। यह 150 करोड़ रुपये का फंड स्थापित किया जाएगा ताकि पंजाब में लगने वाले स्टार्ट अप को शुरूआती दौर में वित्तीय सहायता प्रदान की जा सके।

मोहाली में एमिटी यूनिवर्सिटी को मंजूरी

पजाब कैबिनेट ने मोहाली में बनने वाली एमिटी यूनिवर्सिटी को भी मंजूरी दे दी। यह यूनिर्वसिटी मोहाली के आइटी सिटी में बनेगी। पंजाब सरकार इस क्षेत्र को एजुकेशन हब के रूप में विकसित कर रही है। कैबिनेट ने इस संबंध में ' द एमिटी यूनिर्वसिटी आर्डिनेंस 2020' लाए जाने को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताा कि यह यूनिर्वसिटी 40 एकड़ में स्थापित की जाएगी और इस पर 664 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है।  यूनिर्वसिटी अगले अकादमिक वर्ष से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: पंजाब की बुजुर्ग महिला का कंगना को जवाब- काम नहीं है तो मेरे खेतों में कर सकती हो मजदूरी

यह भी पढ़ें: Big Boss 14 : बहू रूबीना के बेटे से तलाक की बात सुन लुधियाना में रहते सास-ससुर के उड़े हाेश, कही यह बात

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.