Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक फतेहजंग का पंजाब के दो मंत्रियों पर गंभीर आरोप, कहा- तृप्‍त राजिंदर के करीबी का खलिस्‍तानी संंगठन से संबंध

Tussle in Punjab Congress पंजाब के कांग्रेस विधायक फतेहजंग बाजवा ने पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा है कि बाजवा का नजदीकी रिश्‍तेदार का संबंध खालिस्‍तानी संगठन से संबंध है। उन्‍होंने गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से भी इस्‍तीफा मांगा है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 08:09 AM (IST)
कांग्रेस विधायक फतेहजंग का पंजाब के दो मंत्रियों पर गंभीर आरोप, कहा- तृप्‍त राजिंदर के करीबी का खलिस्‍तानी संंगठन से संबंध
पंजाब के विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा और कैबिनेट मंत्रीीतृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Tussle in Punjab Congress: पंजाब कांग्रेस में कलह समाप्‍त होने का नाम नहीं ले रहा है। अब कांग्रेस के विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा ने राज्‍य के दो कैबिनेट मंत्रियों पर निशाना साधा है। उन्‍होंने पंजाब के ग्रामीण विकास मंत्री तृप्‍त राजिंदर सिंह बाजवा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्‍होंंने कहा कि मंत्री बाजवा के करीबी के खालिस्‍तानी संगठन से संबंध हैं। उन्‍हाेंने राज्‍य के गृहमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा से दामाद को एडिशनल एजी बनवाने के लिए इस्‍तीफे की मांग की है। कादियां से कांग्रेस के विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के भाई हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायक बाजवा ने मांगा गृहमंत्री रंधावा का इस्तीफा, दामाद को एडिशनल एजी लगाने पर हमला

उन्होंने सुखजिंदर सिंह रंधावा के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के समय भी तरुण वीर सिंह को एडिशनल एडवोकेट जनरल बनाने की बात चली थी। तब उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था क्योंकि वह एएजी लगने के लिए तय मानक (क्राइटेरिया) पूरा नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि गृह विभाग  सुखजिंदर रंधावा के पास आ गया तो उन्होंने सबसे पहले अपने दामाद को एडिशनल एडवोकेट जनरल लगवा लिया। यही नहीं, रंधावा के पास सहकारिता विभाग भी है। ऐसे में उन्होंने इस विभाग के अधीन आते मार्कफेड और मिल्कफेड जैसे संस्थानों के केस लड़ने वाले वकीलों के पैनल में भी अपने दामाद को शामिल कर लिया है।

बोले- तृप्त राजिंदर बाजवा के करीबी के सिख फार जस्टिस से संबंध, एनआइए करे जांच

फतेह जंग सिंह बाजवा ने आरोप लगाया कि मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने अपने एक करीबी को एक विभाग में चेयरमैन लगवाया है जिसका भाई सिख फार जस्टिस का महासचिव है। एनआइए पहले ही सिख फार जस्टिस की जांच कर रही है। उन्होंने एनआइए से तृप्त राजिंदर बाजवा के एसएफजे के संबंधों की जांच करने की मांग की। दूसरी ओर तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने फतेह जंग के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

फतेह जंग सिंह बाजवा ने कहा कि तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने अपने बेटे को गुरदासपुर जिला परिषद और  सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने अपने भतीजे को अमृतसर जिला परिषद का चेयरमैन लगवाया है, लेकिन जब मेरे बेटे को डीएसपी लगाया जा रहा था तो इन्होंने खूब विरोध किया।

काबिलेगौर है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब फतेह जंग सिंह बाजवा के बेटे को सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव कैबिनेट में पारित किया था, उस समय तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर सिंह रंधावा ने इसका खुलकर विरोध किया था। अब सुखजिंदर सिंह रंधावा ने गृह मंत्री बनते ही अपने दामाद तरुण वीर सिंह को एडिशनल एडवोकेट जनरल लगा लिया तो फतेह बाजवा ने इन दोनों मंत्रियों पर हमले करने शुरू कर दिए हैं।

-----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.