Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में एसोचैम ने मुफ्त टीकाकरण, मुफ्त राशन पर प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया

चंडीगढ़ में एपेक्स बॉडी-एसोचैम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम पर अपने संबोधन में की गई घोषणाओं की सराहना व्यक्त की। एसोचैम ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान को केंद्रीकृत करने से प्रक्रिया में तेजी आएगी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 02:32 PM (IST)
चंडीगढ़ में एसोचैम ने मुफ्त टीकाकरण, मुफ्त राशन पर प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत किया
चंडीगढ़ में एसोचैम ने पीएम मोदी की घोषमा का स्वागत किया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। देश की सबसे पुराने एपेक्स बॉडी-एसोचैम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम पर बीते सोमवार को अपने संबोधन में की गई घोषणाओं की सराहना व्यक्त की। एसोचैम ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान को केंद्रीकृत करने से प्रक्रिया में तेजी आएगी, जिससे अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने में मदद मिलेगी।इस मौके पर सभी राज्यों के चेयरमेन और एसोचैम नार्दन रीजन के सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है। नार्दन रीजनल डवलपमैंट काऊंसिल के चेयरमेन अमृत सागर मित्तल ने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र हथियार है जिसने देश की आर्थिक गतिविधियों को बुरी तरह प्रभावित किया है। मुझे यकीन है कि टीकाकरण अभियान को केंद्रीकृत करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से इस प्रक्रिया में तेजी आएगी और यह अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाएगा। उन्होंने कहा, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने की घोषणा भी एक सरहानीय कदम है।प्रधानमंत्री ने बीते सोमवार को निश्शुल्क टीकों पर जोर दिया और घोषणा की कि सरकार 21 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को मुफ्त कोविड टीके उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

एसोचैम जम्मू-कश्मीर डवलपमैंट काऊंसिल के चेयरमेन मानिक बत्रा ने कहा कि राज्यों की हिस्सेदारी के 25 प्रतिशत सहित 75 प्रतिशत टीकों की खरीद के केंद्र के निर्णय से संपूर्ण टीकाकरण खरीद और वितरण प्रक्रिया अधिक प्रभावी हो जाएगी। शेष 25 प्रतिशत जो निजी अस्पताल द्वारा खरीदा जा सकता है, टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देगा। प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में दिवाली तक 800 मिलियन लोगों को मुफ्त राशन देने की भी घोषणा की है, जिसमें लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के तहत जुलाई और नवंबर 2021 के दौरान प्रति व्यक्ति अतिरिक्त 5 किलो गेहूं या चावल मुफ्त मिलेगा। एसोचैम हिमाचल प्रदेश स्टेट डवलपमैंट काऊंसिल के चेयरमेनजितेंद्र सोढ़ी ने कहा कि यह जानकर अच्छा लगा कि महामारी के इस समय में सरकार गरीबों के साथ उनकी हर जरूरत में उनके साथी के रूप में खड़ी है।उन्होंने कहा कि मैं टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे इन उपायों और कदमों की बहुत सराहना करता हूं, क्योंकि यह निश्चित रूप से भारत से जल्द से जल्द कोविड- 19 का सामना करने के लिए मदद करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.