Move to Jagran APP

नवजात बच्चों की तस्करीः आशा वर्कर ने बहन की सूनी गोद भरने के बहाने अडॉप्ट की बच्ची, बाद में एक लाख में बेचा

आशा वर्कर ने बच्ची को गोद लेकर एक कारोबारी को एक लाख रुपये में बच्ची को बेच दिया। बच्ची के माता-पिता गरीब हैं और बच्ची की अच्छी परबरिश को देखते हुए तस्करों के झांसे में आ गए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 03:41 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 03:41 PM (IST)
नवजात बच्चों की तस्करीः आशा वर्कर ने बहन की सूनी गोद भरने के बहाने अडॉप्ट की बच्ची, बाद में एक लाख में बेचा
नवजात बच्चों की तस्करीः आशा वर्कर ने बहन की सूनी गोद भरने के बहाने अडॉप्ट की बच्ची, बाद में एक लाख में बेचा

चंडीगढ़, जेएनएन। नवजात बच्चों की तस्करी के मामले में हत्थे चढ़ने वाले गैंग से बरामद एक दिन का बच्चा और उनके द्वारा बेची 11 दिन की बच्ची के पेरेंट्स वीरवार को चंडीगढ़ पहुंचे। उन्होंने मामले में अपने बयान दर्ज करवाए। संगरूर के धूरी निवासी आशा वर्कर सरबजीत कौर ने गरीब पेरेंट्स को मासूम बच्ची की अच्छी परवरिश होने और अपनी बहन की सूनी गोद भरने का झांसा देकर अडॉप्ट कर लिया था। जिसके बाद बच्ची को एक लाख रुपये में बेच दिया। जबकि, आरोपितों से मौके पर बरामद दो दिन की बच्ची के पिता ने मलेरकोटला से आकर बयान दर्ज करवाए। इस मामले में एएसपी नेहा यादव के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम भी गठित की है।

loksabha election banner

भावना को बहन बनाकर पेश किया था सरबजीत कौर ने

पंजाब के मुक्तसर निवासी नवजात बच्ची के पिता ने बताया कि आशा वर्कर सरबजीत कौर उसकी पत्नी के गर्भवती होने के शुरुआत से चेकअप कर रही थी। वे लोग काफी गरीब हैं और उनकी तीन बेटियां हैं। जब चौथी बेटी पैदा हुई तो आशा वर्कर ने कहा कि उनकी बहन की गोद सूनी है। वह अपनी बेटी उनकी बहन को गोद दे दे। इसी झांसे में फंसाकर गिरफ्तार बिचौलिए ने सेक्टर-45 निवासी भावना को अपनी बहन दिखाकर बच्ची को गोद दिलवा दिया। जिसके बाद एक कारोबारी को एक लाख रुपये में बच्ची को बेच दिया। बाद में आशा वर्कर और उसकी बहन बनी बिचौलिया ने उनकी कॉल नहीं रिसीव की।

नवजात बच्चे को मृत बताकर बेचा, फिर झूठी कहानी सुनाई

पंजाब के मलेरकोटला के रहने वाले नवजात बच्चे के पिता ने बताया कि उसकी पत्नी को जुड़वा बच्चे पैदा हुए थे। जन्म के बाद एक बच्चे के नहीं रोने पर आशा वर्कर सरबजीत ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में रेफर करवा लिया। वहां पर बच्चे के मृत होने के बहाना कर उसके पिता को मलेरकोटला अस्पताल में भर्ती पत्नी के पास भेज दिया। बाद में मृत मासूम को दफनाने की झूठी कहानी गढ़कर पेरेंट्स को सुना दी।

जांच के लिए पेरेंट्स और मासूम के लिए डीएनए सैंपल

दोनों मासूम और उनके पेरेंट्स के कानूनी प्रक्रिया के तहत डीएनए सैंपल भी लिए गए। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद उनकी सच्चाई भी सामने आ जाएगी। जिसके बाद पुलिस कानूनी प्रक्रिया के तहत उनके बच्चों को उन्हें लौटाने की काम करेगी। इस दौरान नवजात बच्चे के पिता और नवजात बच्ची के माता-पिता दोनों मौजूद थे।

सात दिन के रिमांड पर आरोपित, पूछताछ जारी

पंजाब पुलिस का कांस्टेबल खरड़ स्थित शिवजोत एन्क्लेव निवासी अमरजीत, आशा वर्कर पटियाला निवासी कुलदीप कौर, संगरूर के धूरी निवासी सरबजीत कौर और बिचौलिए के तौर पर पंजाब में सक्रिय लुधियाना का मनदीप और सेक्टर-45 चंडीगढ़ की महिला भावना भी सात दिन के रिमांड पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.