पंजाब में ईडी की रेड पर भिड़े केजरीवाल और सीएम चन्नी, दोनों नेताओं में चला ट्वीट वार

पंजाब में ईडी के छापों पर सियासत तेज हो गई है और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी विरोधी दलों के निशाने पर हैं। आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सीएम चन्‍नी के बीच इस मामले पर जमकर ट्ट वार चला।

Sunil Kumar JhaPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:49 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:49 PM (IST)
पंजाब में ईडी की रेड पर भिड़े केजरीवाल और सीएम चन्नी, दोनों नेताओं में चला ट्वीट वार

राज्य ब्यूरो,चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री के चरणजीत सिंह चन्नी के भांजे के घर पर ईडी की छापेमारी को लेकर राज्‍य में सियासत गर्मा गई है। इस मामले पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के बीच एक दूसरे पर बयान बाजी का दौर चलता रहा। दोनों ने ट्वीट से एक-दूसरे पर जमकर वार और पलटवार किए। केजरीवाल ने तो यहां तक कह दिया कि चन्‍नी इस बार खुद विधानसभा चुनाव हार जाएंगे। दूसरी ओर, चन्‍नी ने मानहानि का केस करने की धमकी दी।    

आप संयोजक केजरीवाल ने कहा- चन्नी हारेंगे विधानसभा चुनाव

बयानबाजी का दौर उस समय शुरू हुआ जब अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट के जरिये कहा कि चन्नी के भांजे के घर से करोड़ों रुपये मिलने से लोग हैरत में हैं। लोग टीवी पर ईडी की ओर से जब्त किए गए करोड़ों रुपये देखकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि चन्नी अगले महीने होने वाले चुनाव भी हारने वाले हैं। वह अपनी चमकौर साहिब सीट को भी नहीं बचा पाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि पार्टी की ओर से करवाए गए सर्वे में भी यह साफ आ रहा है कि चन्नी चमकौर साहिब सीट को हार रहे हैं ।

पंजाब सीएम ने कहा, बदनाम करने की साजिश, करेंगे मानहानि का केस

उधर, मुख्यमंत्री चरणजीत ¨सह चन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए मानहानि का केस दायर करने की बात कही। ईडी के छापों को लेकर केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं की तरफ से उन पर लगाए जा रहे आरोपों के बारे में चन्नी ने कहा कि उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है। चन्नी ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं को आरोप लगाकर दूसरों की छवि बिगाड़ने की पुरानी आदत है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में भी देखा गया है कि कैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बाद में भाजपा नेता नितिन गडकरी अरुण जेटली और अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगनी पड़ी थी।

खुद को गरीब और दलित बता चन्नी बच नहीं सकते : अनमोल

दूसरी ओर, आप के पंजाब के यूथ विंग के सह-प्रधान अनमोल गगन मान ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगाया कि ईडी के छापे में उनके रिश्तेदारों के घर से पकड़े गए करोड़ों रुपये उनके रिश्तेदारों के नहीं, बल्कि खुद चन्नी के हैं। उन्होंने कहा कि खुद को गरीब और दलित बता मुख्यमंत्री चन्नी अपने गलत करतूतों से बच नहीं सकते। छापे में मिले करोड़ों की बेनामी संपत्ति और बेहिसाब करोड़ों रुपयों का हिसाब उन्हें पंजाब की जनता को देना पड़ेगा।

पार्टी मुख्यालय में आप प्रवक्ता नील गर्ग और मलविंदर सिंह कंग के साथ मीडिया से बातचीत में अनमोल ने कहा कि चमकौर साहिब और अन्य जगहों पर हो रहे अवैध खनन में मुख्यमंत्री चन्नी और उनके रिश्तेदारों का हाथ है। खनन माफिया का पैसा चन्नी और उनके रिश्तेदारों तक पहुंचता है। हर समझदार पंजाबी यह जानता है कि नेताओं मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को जब रिश्वत और कमीशन का पैसा लेना होता है तो वे अपने रिश्तेदारों और करीबियों के माध्यम से ही लेते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जब ईडी के छापे में मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे और रिश्तेदारों के घर से करोड़ों रुपये मिले तो वह खुद को गरीब और दलित बोलकर पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मैं मुख्यमंत्री चन्नी को यह बात कहना चाहती हूं कि जब कोई चोरी करता है या भ्रष्टाचार करता है तो उस काम से जाति विशेष का कोई लेना देना नहीं होता है। आज पूरा पंजाब पूछ रहा है कि मुख्यमंत्री के रिश्तेदारों के पास इतने बेहिसाब पैसे कहां से आए?

उन्‍होंने कहा कि पंजाब के इतिहास में किसी भी छापे में इतनी बड़ी रकम आज तक नहीं पकड़ी गई।उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग कांग्रेस-अकाली की लूट और भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं। इन पार्टियों ने पंजाब के खजाने को लूटा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो पंजाब से भ्रष्टाचार और माफिया को पूरी तरह खत्म कर उस पैसे से लोगों को सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

Edited By Sunil Kumar Jha

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम