Move to Jagran APP

आइपीएल को टीम इंडिया का इंट्री पास मानते है अर्शदीप, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में दिखाएंगे जौहर

कोरोना वायरस की वजह से इस बार आइपीएल 2020 दुबई में करवाया जा रहा है। अर्शदीप सिंह लगातार दूसरे साल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलेंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 02:41 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 02:41 PM (IST)
आइपीएल को टीम इंडिया का इंट्री पास मानते है अर्शदीप, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में दिखाएंगे जौहर
आइपीएल को टीम इंडिया का इंट्री पास मानते है अर्शदीप, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में दिखाएंगे जौहर

चंडीगढ़, विकास शर्मा। आइपीएल-2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लगातार दूसरे साल खेलने वाले अर्शदीप सिंह खासे उत्साहित हैं। आइपीएल खेलने के लिए दुबई जाने से पहले दैनिक जागरण से बातचीत में अर्शदीप सिंह ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन में भी खूब मेहनत की है। आइपीएल होने की संभावना पहले से थी, इसलिए मैंने अपनी लय नहीं टूटने दी, पहले घर पर प्रेक्टिस करता रहा। इसके बाद सेक्टर -24 स्थित जसवंत राय क्रिकेट एकेडमी में जाकर खूब पसीना बहाया।

prime article banner

उन्होंने बताया कि आइपीएल एक बड़ा मंच है और युवा क्रिकेटर इसे टीम इंडिया में इंट्री का गेट मानते हैं। इसलिए किंग्स इलेवन पंजाब की जीत में अपना बेहतर योगदान देने की कोशिश करूंगा। गौरतलब है कि पिछले सीजन में अर्शदीप का प्रदर्शन शानदार रहा था और इसी वजह से किंग्स इलेवन ने उन्हें अपनी टीम में एक बार फिर रिटेन किया है। इससे पहले अर्शदीप अंडर -19 विश्व विजेता टीम में भी थे। इस दौरान भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अंडर -19 विश्व विजेता टीम में शामिल थे अर्शदीप

अंडर -19 विश्वकप विजेता टीम के हिस्सा रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप का घरेलू प्रदर्शन शानदार रहा है। पंजाब अंडर -23 टीम की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के आठ विकेट झटक कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। इसके बाद सीके नायडू ट्रॉफी में उन्होंने हैट्रिक बनाकर सबका ध्यान अपनी अाकर्षित किया। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। अर्शदीप पिछले साल बांग्लादेश के साथ हुई अंडर-23 पांच दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में भी भारतीय स्क्वॉड में शामिल थे।

आइपीएल के पहले ही मैच में दिखाया जलवा

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह ने तीन मई, 2019 को अपना मैच राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेला। इस मैच में उन्होंने 43 रन देकर दो विकेट झटके थे। इस मैच में उन्होंने जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अपने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए अर्शदीप ने 42 रन देकर एक विकेट झटका था। अपने तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्शदीप को कोई विकेट तो नहीं मिली, लेकिन किफायदी गेंदबाजी करते हुए अपने स्पैल में उन्होंने 24 दिए थे। अर्शदीप की गेंदबाजी को सभी ने सराहा था।

अर्शदीप का प्रोफाइल

नाम - अर्शदीप सिंह

जन्म - 5 फरवरी, 1999

टीमें - इंडिया अंडर -19, किंग्स इलेवन पंजाब

प्लेइंग रोल - बॉलर

बैटिंग - लेफ्ट हैंड बैट्समैन

बॉलिंग - लेफ्ट आर्म मीडियम फास्ट बॉलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.