Move to Jagran APP

शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर बादल ने कहा, पंजाब में अकाली नेताओं की गिरफ्तारी की शर्त पर अफसरों की नियुक्ततियां

शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष व पंजाब के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने राज्‍य की चन्‍नी सरकार पर आरोप लगाया कि राज्‍य में अधिकारियों की नियुक्तियों अकाली नेताओं की गिरफ्तारी की शर्त पर की जा रही हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 01:05 PM (IST)
शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर बादल ने कहा, पंजाब में अकाली नेताओं की गिरफ्तारी की शर्त पर अफसरों की नियुक्ततियां
चंडीगढ़ में पत्रकारों से बात करते शिअद अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल। (जागरण)

राज्य ब्यूरो. चंडीगढ़।  शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने सरकार पर आरोप लगाया है कि नए अफसरों की नियुक्तियां अकालियों को जेल के अंदर करने की शर्त पर की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सुखजिंदर रंधावा पुलिस अफसरों को बुला बुलाकर कह रहे हैं कि 20 दिन में अकाली नेताओं काे अंदर करना है। सुखबीर बादल ने कहा कि आप अफसरों पर दबाव मत डालो, हमें बता दो कि कहां आना है। हम आ जाते हैं और हमें अंदर कर लो। पर कम से कम पंजाब को आगे ले जाने वाले काम करो।

loksabha election banner

भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए सस्ती दरों पर जमीन अधिगृहीत करके किसानों को नुकसान पहुंचाने को लेकर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलने गए सुखबीर बादल और अन्य अकाली नेता पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने रंधावा से कहा कि वह ऐसे काम न करें जिससे पंजाब का माहौल खराब हो। उन्होंने कहा कि हमें कोई डरा नहीं सकता।

सुखबीर बादल ने आरोप लगाया कि नवजोत सिद्धू और सुखजिंदर रंधावा मुख्यमंत्री के काम में दखल अंदाजी कर रहे हैं। अफसरों को लगाने का काम मुख्यमंत्री का होता है लेकिन यहां हर फैसले नवजोत सिद्धू की ओर से लिए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सलाह दी कि मुख्यमंत्री की कुर्सी का स्टेट्स न नीचे करें और  सिद्धू व रंधावा को बता दें कि सीएम वह हूं, आप नहीं।

एक सवाल के जवाब में सुखबीर ने कहा कि मुख्‍यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस की पहली पसंद नहीं थे। पहली पसंद सुनील जाखड़ थे लेकिन जैसे ही उनकी पार्टी के नेताओं ने कहा कि हिंदू को नहीं सिख को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए तो सुखजिंदर रंधावा को ऐलान कर दिया। उन्होंने लड्डू बांट दिए। इनकी अपनी लड़ाई में चरणजीत चन्नी को लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि इनमें कोई अनुसूचित वर्ग से प्रेम नहीं जागा है। अगर है तो 2022 के लिए चन्नी काे मुख्यमंत्री के रूप में आगे करें। उन्होंने कहा,चन्नी को सीएम बनाने में हमारा योगदान भी है। शिरोमणि अकाली दल ने ही अगली सरकार में अनुसूचित जाति से डिप्टी सीएम बनाने की बात कही थी इसलिए कांग्रेस ने उन्हें सीएम बना दिया।

सुखबीर बादल ने भारत माला प्रोजेक्ट के अधिगृहीत की जाने वाली जमीन का सही मूल्य न देने के लिए केंद्र और पंजाब सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने किसानों को उचित कीमत दिलाने के लिए 29 सितंबर को सीएम आवास तक मार्च निकाला जाएगा। यह मार्च मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब से शुरू होगा और मुख्यमंत्री के आवास तक किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.