Move to Jagran APP

Chandigarhः IGNOU में एडमिशन के लिए 31 मार्च से पहले ऑनलाइन करें आवेदन, यहां है पूरी जानकारी

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में नए सत्र 2021 -22 के लिए दाखिला पाने के लिए अंतिम तारीख बढ़ा दी है। इच्छुक आवेदक 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि अभ्यार्थी ऑनलाइन माध्यम से ही अप्लाई कर सकता है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 01:52 PM (IST)
Chandigarhः IGNOU में एडमिशन के लिए 31 मार्च से पहले ऑनलाइन करें आवेदन, यहां है पूरी जानकारी
IGNOU में एडमिशन के लिए 31 मार्च से पहले ऑनलाइन करें आवेदन।

चंडीगढ़, जेएनएन। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जनवरी 2021 सत्र के लिए सभी मास्टर्स, स्नातक, डिप्लोमा और प्रमाणपत्र कार्यक्रमों के ऑनलाइन फ्रेश एडमिशन की अंतिम तिथि 31 मार्च तक बढ़ा दी है। जनवरी 2021 सत्र के इग्नू शैक्षणिक कार्यक्रमों का विवरण https://ignouadmission.samarth.edu.in/ लिंक से एक्सेस किया जा सकता  है।

loksabha election banner

इग्नू क्षेत्रीय केंद्र चंडीगढ़ के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. एके डिमरी ने सूचित किया की जनवरी सत्र के लिए ऑनलाइन प्रवेश पत्र जमा करने की अंतिम तिथि पहले 15  मार्च तय की गई थी। उन सभी उम्मीदवारों के लिए जो किसी भी इग्नू पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने की योजना बना रहे हैं, वे ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में घर पर सोलर प्रोजेक्ट नहीं लगाया तो आएगा नोटिस, 31 मार्च तक है आखिरी मौका

सबसे पहले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट (https://ignouadmission.samarth.edu.in ) पर खुद को पंजीकृत (यदि पंजीकृत नहीं है) करना होगा। जबकि जो पहले से पंजीकृत हैं, वे केवल आइडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं और जनवरी 2021 के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदक इग्नू की वेबसाइट से कार्यक्रमों का पूरा विवरण भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अंधविश्वास की हदें पार : पंजाब में 13 साल के बच्चे से कराई मांगलिक युवती की शादी, सुहागरात के बाद मौत का मातम


यह भी पढ़ें: KV AFS Chandigarh Teacher Vacancy 2021: केंद्रीय विद्यालय वायु सेना स्थल, चंडीगढ़ में वॉक-इन-इंटरव्यू 22, 23 और 24 मार्च को

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.