Move to Jagran APP

चंडीगढ़ पुलिस विभाग में करप्शन और मनमानी का गुमनाम पत्र, 3 तीन बाद भी अधिकारियों को शिकायत का इंतजार

चंडीगढ़ ट्रैफिक विंग में डीएसपी की मनमानी और करप्शन के खेल की गुमनाम शिकायत पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के तीसरे दिन तक मामले की जांच शुरू नहीं हुई है। अधिकारी कह रहे हैं कि अभी तक मामले में कोई लिखित शिकायत चैनल के माध्यम से नहीं मिली है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 09:15 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस विभाग में करप्शन और मनमानी का गुमनाम पत्र, 3 तीन बाद भी अधिकारियों को शिकायत का इंतजार
12 मई को पुलिस विभाग पर करप्शन और मनमानी का शिकायत पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ ट्रैफिक विंग (Chandigarh Traffic Police) में डीएसपी की मनमानी और करप्शन के खेल की गुमनाम शिकायत पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के तीसरे दिन तक मामले की जांच शुरू नहीं हुई है। अधिकारी कह रहे हैं कि अभी तक मामले में कोई लिखित शिकायत चैनल के माध्यम से नहीं मिली है। चैनल के माध्यम से शिकायत मिलने के बाद मामले में गहनता से जांच के साथ शिकायत सही मिलने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता ने लिखा कि वह भी 32 साल से चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल के तौर पर तैनात है। ट्रैफिक विंग में एक डीएसपी की शह पर ट्रैफिक मुलाजिमों में फरलो चल रहा है। इसके अलावा मनमानी तरीके से डीएसपी ने घर पर कुक, ड्राइवर सहित अन्य काम के लिए मुलाजिम रखे हैं। जबकि ट्रैफिक विंग में पहले से ही मुलाजिम की कमी है। इन काम के लिए दो से तीन कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल को मुखिया बनाया हुआ है। जिनके इशारे पर विंग में करप्शन और मनमानी चल रही है। शिकायत पत्र के अनुसार इस शिकायत की कापी प्रशासक, एडवाइजर, होम सेक्रेट्री, डीजीपी और एसएसपी ट्रैफिक को भी भेजी गई है। हालांकि अभी तक एसएसपी ट्रैफिक मनीषा चौधरी ने इस तरह की शिकायत मिलने से इन्कार किया है।

पहले भी गुमनाम पत्र पर हुई बड़ी कार्रवाई

साल 2019 में भी किसी अज्ञात ने यूटी पुलिस के उच्च अधिकारियों को एक चिट्ठी लिखी थी। जिसमें कुछ कांस्टेबल्स के नाम लिखे गए थे। साथ ही लिखा था कि आइआरबी (इंडियन रिजर्व बटालियन)से कुछ मुलाजिम फरलो में रहते हैं। उच्च अधिकारियों ने आइपीएस ऑफिसर को जांच का जिम्मा सौंपा था। जांच रिपोर्ट में सामने आया था कि आइआरबी में मुलाजिम फरलो मार रहे हैं। इसी रिपोर्ट के आधार पर आइआरबी के फरलो मामले में कार्रवाई करते हुए 5 कांस्टेबलों को सस्पेंड किया गया और 22 कांस्टेबलों को पुलिस लाइन में ट्रांसफर कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  चंडीगढ़ में आज से सोमवार सुबह 5 बजे तक Weekend Curfew, बेवजह बाहर घूमने वालों की गिरफ्तारी व चालान के आदेश

यह भी पढ़ें: Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

यह भी पढ़ें: Black Fungus: हरियाणा में ब्लैक फंगस का कहर, मई में अब तक मिले 30 मरीज, एक की मौत

चंडीगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.