Move to Jagran APP

खुद के पेंट किए मास्क लगा लोगों को जागरूक कर रहीं अंजुम मोदगिल

इंटरनेशनल शूटर अंजुम मोदगिल इन दिनों कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा ले रही हैं। अंजुम न सिर्फ फिटनेस से जुड़े हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किए बल्कि लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के वीडियो भी शेयर कर रही हैं। ओलंपिक की तैयारियों में व्यस्त होने के बावजूद भी अंजुम इन दिनों मास्क पर अपने हाथों से शानदार पेंटिंग बनाकर उन्हें अपने दोस्तों को भेजकर मास्क पहनने का संदेश दे रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 06:55 PM (IST)
खुद के पेंट किए मास्क लगा लोगों को जागरूक कर रहीं अंजुम मोदगिल
खुद के पेंट किए मास्क लगा लोगों को जागरूक कर रहीं अंजुम मोदगिल

-इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो, मास्क पहनकर कोरोना को हराने का दिया संदेश

loksabha election banner

-अपने दोस्तों को भी मास्क पर पेंटिंग बनाकर भेज रही गिफ्ट

------------------------

विकास शर्मा, चंडीगढ़

इंटरनेशनल शूटर अंजुम मोदगिल इन दिनों कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा ले रही हैं। अंजुम न सिर्फ फिटनेस से जुड़े हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किए, बल्कि लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के वीडियो भी शेयर कर रही हैं। ओलंपिक की तैयारियों में व्यस्त होने के बावजूद भी अंजुम इन दिनों मास्क पर अपने हाथों से शानदार पेंटिंग बनाकर उन्हें अपने दोस्तों को भेजकर मास्क पहनने का संदेश दे रही हैं।

अंजुम मोदगिल का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, बावजूद इसके हम कोरोना के डर से जीना नहीं छोड़ सकते हैं। हम सुरक्षा उपायों का इस्तेमाल कर कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए मास्क सबसे बड़ा हथियार है। इसलिए मैंने मास्क को ही संदेश का जरिया बनाया, ताकि यह आकर्षक भी लगे और एक संदेश भी लोगों को तक जाए। गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाली शूटिग टीम में शामिल अंजुम मोदगिल 10 मीटर राइफल में देश की नंबर वन और व‌र्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी है।

दोस्तों को भी भेज रही हैं अपने पेंट किए हुए मास्क

अंजुम बताती है कि ओलंपिक जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले हम खुद को चोटिल और कोरोना संक्रमण से बचाना है। संक्रमण से बचने के लिए मैं ज्यादातर समय घर पर ही रहती हूं। आप भी घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए। खुद को व्यस्त रखें और फिट रखें, तभी हम कोरोना से जंग जीत सकते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें पेंटिंग का पहले से शौक है। पहले पेपर, लकड़ी, ग्लास और अब मास्क पर भी पेंटिग बना रही हूं। पहले मैंने शौकिया तौर खुद का पेंट किया हुआ मास्क पहना, इसके बाद दोस्तों ने देखा तो उनकी डिमांड आने लगी, अब मैं ऑनलाइन मास्क मंगवाती हूं और पेंट कर अपने दोस्तों को गिफ्ट के तौर पर भेज रही हूं।

पेंटिंग करना मेरे लिए ध्यान लगाने जैसा

अंजुम बताती हैं कि पेंटिग करना मेरे लिए ध्यान लगाने जैसा हैं। जब मैं पेंटिग कर रही होती हूं तो मुझे मानसिक शांति मिलती है। यही मेरे तनाव और दबाव को कम करने का जरिया है। मैं घंटों पेंटिग करती रहती हूं। मैं चाहती हूं कि लोग मुझे शूटिंग के अलावा मुझे मेरी पेंटिंग के लिए जानें।

अंजुम मोदगिल का प्रोफाइल

नाम - अंजुम मोदगिल

जन्म - पांच जनवरी, 1994

ऊंचाई - 5.5 फीट

इंवेट -शूटिग

रैंकिग - 10 मीटर एयर राइफल में व‌र्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी।

उपलब्धियां -

-साल 2018 साउथ कोरिया में आयोजित व‌र्ल्ड चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल के एकल और टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता।

- साल 2018 ऑस्ट्रेलिया गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में 50 मीटर थ्री पोजीशन में सिल्वर मेडल जीता।

-साल 2017 ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में आयोजित कॉमनवेल्थ शूटिग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर राइफल में ब्रांज मेडल और 50 मीटर राइफल प्रोन में ब्रांज मेडल जीता।

अवार्ड -

वर्ष 2019 में अर्जुन अवार्ड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.