Move to Jagran APP

Chandigarh Train Travel Alert: अमृतसर-बांद्रा एक्सप्रेस के रूट में बदलाव, छह दिसंबर से चंडीगढ़ से चलेगी

रेलवे ने किसान आंदोलन के मद्देनजजर अमृतसर -बांद्रा एक्सप्रेस के रूट में बदलाव कर इसे चंडीगढ़-बांद्रा के बीच में चलाने की घोषणा की है। ट्रेन चंडीगढ़ से अमृतसर के बीच रद रहेगी। दिल्ली-कालका शताब्दी शुक्रवार को शुरू कर दी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 05:43 PM (IST)
शुक्रवार से रेलवे बोर्ड ने कालका-नई दिल्ली शताब्दी सुपरफास्ट ट्रेन शुरू कर दी है। (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़ [विकास शर्मा]। कृषि सुधार कानूनों के विरोध में किसान चाहे दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं, लेकिन रेलवे को अभी लग रहा है कि अगर सरकार और किसान संगठनों के बीच सहमति नहीं बनी तो तो एक बार फिर रेल यातायात बाधित हो सकता है। रेलवे बोर्ड ने इसी की मद्देनजर अमृतसर -बांद्रा एक्सप्रेस के रूट में बदलाव कर इसे चंडीगढ़-बांद्रा के बीच में चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन छह दिसंबर से इसी रूट पर चलेगी। ट्रेन चंडीगढ़ से अमृतसर के बीच रद रहेगी।

loksabha election banner

आज से शुरू हुई नई दिल्ली-कालका शताब्दी

शुक्रवार से रेलवे बोर्ड ने कालका-नई दिल्ली शताब्दी सुपरफास्ट ट्रेन शुरू कर दी। बोर्ड की तरफ से कालका-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस की बुकिंग वीरवार से ऑनलाइन व काउंटर से शुरू हो गई थी। इस संबंध में जानकारी देते हुए अंबाला मंडल डीआर एम गुरिन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि गाड़ी संख्या 02011-12 कालका शताब्दी को आज से शुरू कर दिया गया है। यह ट्रेन सुबह 10:30 बजे दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचेगी, जबकि कालका से यह ट्रेन शाम को चलेगी और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन शाम 6.20 बजे से रवाना होगी।

सुरक्षित सफर के लिए करें सुरक्षा उपायों का इस्तेमाल

स्टेशन अधीक्षक अनिल अग्रवाल ने बताया कि रेलवे अपनी तरफ से हर तरह के सुरक्षा उपायों को अपना रहा है। बावजूद इसके लोगों को भी अपना ध्यान खुद रखना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि बेहद जरूरी होने पर रेल सफर करें। अगर आपको कोरोना संक्रमण के लक्षण है तो आप सफर न करें। सफर दौरान बेवजह जहां-वहां न छुएं। मुंह पर मास्क पहन कर रखें और अपने साथ हमेशा सेनिटाइजर रखें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.