Move to Jagran APP

यूआइईटी चंडीगढ़ के 12 छात्रों को अमेजन ने की जॉब ऑफर, सैलरी पैकेज जान आप भी हो जाएंगे हैरान

अमजेन कंपनी की तरफ से चयनित किए गए 12 छात्रों में से नौ छात्र कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (सीएसई) से चयनित हुए हैं। जबकि दो इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी से और एक छात्र इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग ( ईसीई) से चयनित हुआ है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 09:31 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 09:31 AM (IST)
यूआइईटी चंडीगढ़ के 12 छात्रों को अमेजन ने की जॉब ऑफर, सैलरी पैकेज जान आप भी हो जाएंगे हैरान
अमेजन के अलावा दूसरी कंपनियों ने भी स्टूडेंट्स को जॉब के लिए चुना है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। कोविड-19 की वजह से जहां बाजार में मंदी का माहौल है। वहीं पंजाब यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ( यूआइईटी) के 12 छात्रों को अमेजन ने जॉब ऑफर की है। कंपनी की तरफ से इन स्टूडेंट्स को 32 लाख रुपये (प्रति स्टूडेंट) सालाना पैकेज पर नौकरी के लिए चयनित किया गया है। पंजाब यूनिवर्सिटी में आय़ोजित प्लेसमेंट ड्राइव में इन छात्रों को कंपनी की तरफ से चयनित किया गया है। इस प्लेसमेंट ड्राइव में नौकरी पाने वाले छात्रों ने बताया कि अमेजन जैसी बड़ी कंपनी में नौकरी मिलना उनके लिए किसी सपने का पूरा होने जैसा है। इसके अलावा सैमसंग ने 41 छात्रों का चयन 14.5 लाख रुपये (प्रति स्टूडेंट) सालाना पैकेज पर और अमेरिकन एक्सप्रेस कंपनी ने 15.4 लाख रुपये (प्रति स्टूडेंट) पैकेज पर नौ छात्रों का चयन किया है।

loksabha election banner

अमजेन कंपनी की तरफ से चयनित किए गए 12 छात्रों में से नौ छात्र कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (सीएसई) से चयनित हुए हैं। जबकि दो इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी से और एक छात्र इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग ( ईसीई) से चयनित हुआ है। बता दें कैंपस में अब तक आयोजित हुई प्लेसमेंट ड्राइवस में यह सबसे बड़े पैकेज पर छात्रों का चयन हुआ है। यूआइईटी सूत्रों की मानें तो 495 योग्य छात्रों में से 337 छात्र पहले ही नौकरी पर लग चुके हैं। इसके अलावा अन्य छात्रों के पास भी बेहतर नौकरियों के ऑफर हैं। कुल नौकरी पाने वाले छात्रों की संख्या 418 के करीब है। सत्र 2020-21 में 303 छात्रों को नौकरी के ऑफर मिले थे।

इस साल चयनित हुए छात्रों का औसतन पैकेज भी पिछले साल के मुकाबले ज्यादा है। पिछले साल जहां औसतन पैकेज 6.9 लाख था, वहीं इसी साल छात्रों का औसतन पैकेज 7.77 लाख मिला है। कंपनियों की बात करें तो इस साल अमेजन, सैमसंग, अमेरिकन एक्सप्रेस सबसे ज्यादा स्टूडेंट चयनित करने वाली कंपनियां रही। इसके अलावा इस साल नेशनल पैमेंट्स कारपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआइ) , पेटीएम, एसएपी लैबस, पॉलिसी बाजार, लोकोफास्ट, एलएंडटी टक्नोलॉजी सर्विस लिमिटेड और बीवाईजेयू ने पहली बार प्लेसमेंट के लिए यूआइईटी पहुंची।

यूआइईटी ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर सरबजीत सिंह ने बताया कि कोविड -19 के समय छात्रों की यह प्लेसमेंट उन छात्रों के लिए काफी राहत भरी है जो सॉफ्टवेयर आइटी में इंजीनियरिंग कर रहे हैं। इस प्लेसमेंट से पता चलता है कि अभी भी इस सेक्टर में तेजी बनी हुई है। पुराने बिजनेस ऑनलाइन जा रहे हैं, मोबाइल उपभोक्ता की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आइटी कंपनियों के शानदार नतीजे आ रहे हैं। यह सब भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं।

इंस्टीट्यूट डायरेक्टर जेके गोस्वामी ने कोरोना काल में हालात सामान्य नहीं थे, बावजूद इसके हमारे छात्रों ने प्लेसमेंट ड्राइव में बेहतर प्रदर्शन किया। यकीनन उनकी योग्यता व व्यवहार देखकर भविष्य में भी यह कंपनियां यूआइईटी में प्लेसमेंट करने आएंगी। उन्होंने सभी चयनित छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.