भारत की जीत में ऑलराउंडर राजअंगद बावा ने निभाई अहम भूमिका

वेस्टइंडीज में आयोजित अंडर-19 क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में भारत ने दक्षिणी अफ्रीका को 45 रनों से मात देकर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला जीता।

JagranPublish: Sun, 16 Jan 2022 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 11:48 PM (IST)
भारत की जीत में ऑलराउंडर राजअंगद बावा ने निभाई अहम भूमिका

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : वेस्टइंडीज में आयोजित अंडर-19 क्रिकेट व‌र्ल्ड कप में भारत ने दक्षिणी अफ्रीका को 45 रनों से मात देकर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला जीता। इस जीत में चंडीगढ़ के मध्यम गति के गेंदबाज राजअंगद बावा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने दूसरे स्पैल में चार विकेट लेकर हाथ से निकले मैच को जीता दिया। पहले ही ओवर में 17 रन देने के बावजूद बावा ने जल्द फार्म में वापसी की। मैच के रोमांचक मोड़ पर 36वें ओवर में शुरू किए अपने दूसरे स्पैल में लक्ष्य के करीब पहुंच रहे विपक्ष की टीम पर लगाम कसते हुए चार विकेट चटकाए और मैच अपने नाम किया।

इससे पूर्व दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिग करते हुए भारत को मात्र 232 रन पर ही समेट दिया, जिसमें कप्तान यश धुल की 82 रनों की पारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। राजअंगद बावा ने 13 रन जुटाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सधी हुई शुरुआत की और एक समय में 36वें ओवर तक मात्र तीन विकेट खोकर 137 रन जुटा लिए थे। कप्तान यश धुल ने मंहगे साबित हो रहे बावा पर एक बार फिर विश्वास जताते हुए गेंद थमाई जिस पर बावा खरा उतरे, 65 रनों पर खतरनाक दिख रहे डेवाल्ड ब्रेविस की पारी का अंत कर बावा ने 55 रनों की साझेदारी तोड़ी। बावा यहीं नहीं थमे और अपने अगले की ओवर में नए बल्लेबाज एनडाइल सिमलेन (6) को बोल्ड कर पेविलियन की राह दिखाई। 38वें ओवर तक दक्षिण अफ्रीका की 147 रनों पर आधी टीम आउट कर विपक्ष के लिए मैच में वापसी करना अत्यंत कठिन हो रहा था। बावा ने दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें तब धराशायी कर दी जब क्रीज पर काफी देर से टिके जार्ज वेन हीर्डिन (36) को कप्तान धुल के हाथों कैच करवाया। दूसरे छोर से विक्की (5/28) ने बावा का बखूबी साथ दिया और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 46वें ओवर में 187 रनों पर बिखर गई। बावा ने अपने 6.4 ओवर्स में 47 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

संजय टंडन बोले अन्य खिलाड़ियों को भी मिलेगी प्ररेणा

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय टंडन ने राजअंगद बावा के प्रदर्शन पर हर्ष व्यक्त करते हुए आगामी मैचों में भी ऐसी ही उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि व‌र्ल्ड कप में चंडीगढ़ के खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन से यूटीसीए के अन्य खिलाड़ी भी प्रेरित होंगे। बेटे के प्रदर्शन से पिता सुखविंद्र सिंह बावा गदगद

साई के वरिष्ठ क्रिकेट कोच व बावा के पिता सुखविंद्र सिंह बावा ने बताया कि उन्हें राजअंगद से खासी उम्मीद है। उन्हें मालूम था कि राजअंगद अगर बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाया, तो यकीनन वह गेंदबाजी में जरूर कमाल करेगा। उन्होंने पूरी टीम को इस जीत के लिए शुभकामनाएं दी। भारत अपना अगला मैच बुधवार को आयरलैंड से खेलेगा।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम