Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में एमसी चुनाव को लेकर अकाली अभी से जुटे, पहला फोकस गांव की सीटों पर

भाजपा से अलग होने के बाद शिरोमणी अकाली दल ने अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी अभी से कर ली है। अध्यक्ष ने अभी से भावी दावेदारों की सूची बनाने के लिए भी कहा है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 11:56 AM (IST)
चंडीगढ़ में एमसी चुनाव को लेकर अकाली अभी से जुटे, पहला फोकस गांव की सीटों पर
अकाली दल की बैठक मंगलवार को सेक्टर-24 में अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटरेला की अगुआई में हुई।

चंडीगढ़, जेएनएन। भाजपा से अलग होने के बाद शिरोमणि अकाली दल ने अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी अभी से कर ली है। इसी को लेकर अकाली दल की बैठक मंगलवार को सेक्टर-24 में अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटरेला की अगुआई में हुई। जिसमें सभी गांवों के पार्टी से जुड़े नेताओं ने भाग लिया। जिसमें पार्टी को मजबूत करने के मुद्दों पर चर्चा हुई। अध्यक्ष की ओर से अभी से भावी दावेदारों की सूची बनाने के लिए भी कहा है और नेताओं को फिल्ड में जुट जाने के लिए कहा है। अध्यक्ष हरदीप सिंह बुटेरला ने मीटिंग को संबोधन करते हुए कहा कि चंडीगढ़ को जोनों में बांटने के लिए टीमें तैयार की जाएगी और प्रत्येक जोन में अकाली दल के नए पदाधिकारी नियुक्त किए जाएंगे।

loksabha election banner

अकाली दल पहले प्राथमिक तौर पर पहले गांव की सीटों पर फोकस कर रही है इसके बाद शहरी सीटों पर कार्यक्रम बढ़ाए जाएंगे। बैठक में उन्होंने आने वाले नगर निगम चुनाव के लिए अब से ही तैयारियों में जुटने के लिए भी कहा। मीटिंग में शिरोमणि अकाली दल का 100 वर्षीय स्थापना दिवस मनाने संबंधी भी विचार-विमर्श किया गया तथा अलग-अलग वर्करों ने अपने-अपने विचार भी सांझे किए। फैसला किया गया कि आने वाले समय में एक बड़ा सेमीनार पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष या फिर किसी अन्य सीनियर नेता की रहनुमाई में करवाया जाएगा।

इस अवसर पर सुंदर सिंह सेक्टर 42, गुरप्रीत सिंह सोमल खुड्डा अलीशेर, चरनजीत सिंह विल्ली, हरमेश सिंह कजहेड़ी, दलजीत सिंह सोढ़ी सेक्टर 46, गुरराज सिंह डडूमाजरा, जबरजंग सिंह सेक्टर 40, गुरदीप सिंह सेक्टर 56, अवतार सिंह महतपुरी, गुरदीप सिंह ढिल्लों मनीमाजरा, बीबी गुरदीप कौर बराड़ और सुरजीत सिंह बुटेरला ने भाग लिया। मालूम हो कि इससे पहले भाजपा के साथ गठबंधन के तहत अकाली चार सीटों पर चुनाव लड़ती थी लेकिन अगले साल होने वाले चुनाव में अकाली सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.