Move to Jagran APP

मोहाली की खरड़ नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए अकाली दल ने पेश किया दावा, चुनाव स्थगित

मोहाली जिले की खरड़ परिषद में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना था। लेकिन इससे पहले अकाली दल के पार्षद सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा अकाली दल के नेता रणजीत लिग बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और पद के लिए दावा पेश किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 01:34 PM (IST)
मोहाली की खरड़ नगर परिषद अध्यक्ष पद के लिए अकाली दल ने पेश किया दावा, चुनाव स्थगित
खरड़ परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले बड़ी संख्या में कार्यालय के बाहर पहुंचे अकाली पार्षद और समर्थक।

खरड़/मोहाली, [रोहित कुमार]। मोहाली जिले की खरड़ नगर परिषद के अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को चुनाव होना था। लेकिन इससे ठीक पहले अकाली दल ने अपने पार्षद को अध्यक्ष बनाने का दावा ठोक दिया। इस दौरान अकाली पार्षद सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा, अकाली दल के नेता रणजीत लिग बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ नगर परिषद कार्यालय पहुंचे। इसके बाद अब अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

prime article banner

मोहाली जिले में कोरोना पिक पर है। बावजूद खरड़ परिषद में हुए इस हंगामे के दौरान कोरोना बचाव नियमों की जमकर धज्जियां उड़ी। न समर्थकों ने मास्कर पहन थे न कोई शारिरिक दूरी का ख्याल रखा गया। अधिकारियों से लेकर सब परेशान थे कि हो क्या रहा है। समर्थकों को समझाया जा रहा था लेकिन कोई समझने को तैयार नहीं था।

खरड़ नगर परिषद के चुनाव परिणाम के दौरान सबसे ज्यादा सीटें अकाली दल ने जीती थी। मोहाली नगर निगम सहित सात नगर परिषदों के बीती 17 फरवरी को आए चुनाव परिणामों में दो नगर परिषदें नयागांव व खरड़ ऐसी थी जिस में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। खरड़ में परिषद अध्यक्ष की कुर्सी के लिए आज किसको समर्थन करेंगे ये भी देखने वाली बात है।

अकाली दल के इस दावे के बाद अब खरड़ नगर परिषद की अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित कर दिया गया है।  उधर जीरकपुर नगर परिषद में सोमवार को जिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपइंद्र सिंह ढिल्लो के बेटे उदयबीर सिंह ढिल्लों ने पदभार संभाल लिया। ढिल्लों के पदभार संभालने के बाद नगर परिषद की पहली बैठक की जा रही है। हालांकि विरोधी पक्ष का कहना है कि बैठक से पहले कोई एंजेडा नहीं भेजा गया। जबकि पार्षदों को एंजेडा भेजा जाना चाहिए था। आज चल रही बैठक में शहर के करीब 25 करोड़ रुपये के विकास कार्य पारित होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.