Move to Jagran APP

कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित, मोहाली-पंचकूला बॉर्डर पर सख्ती के आदेश

पंचकूला और मोहाली के लोग बिना किसी बेरोकटोक चंडीगढ़ में दाखिल हो रहे हैं। प्रशासन से साफ कह दिया है कि अगल हालात यही रहे तो दोबारा कर्फ्यू लागू करना पड़ सकता है।

By Edited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:11 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 10:55 AM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित, मोहाली-पंचकूला बॉर्डर पर सख्ती के आदेश
कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन चिंतित, मोहाली-पंचकूला बॉर्डर पर सख्ती के आदेश

चंडीगढ़, जेएनएन। ट्राईसिटी में बढ़ रहे कोरोना के मामलों से यूटी प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर खुद इस मामले को देख रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने पंजाब और हरियाणा को अपने यहां पर व्यवस्था सुधारने के लिए कहा है, क्योंकि जिला मोहाली और पंचकूला में कोरोना के मामले अब चंडीगढ़ के मुकाबले बढ़ रहे हैं। इस समय पंचकूला और मोहाली के लोग बिना किसी बेरोकटोक चंडीगढ़ में दाखिल हो रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने मोहाली और पंचकूला में अपने बॉर्डर पर निगरानी रखने के लिए कहा है।

loksabha election banner

नहीं माने तो लग सकता है क‌र्फ्यू

इसके साथ ही प्रशासक वीपी सिंह बदनौर अगले दिनों में पंजाब और हरियाणा के अफसरों के साथ एक कॉमन बैठक भी करने जा रहे हैं। प्रशासन ने शुक्रवार को हुई वार रूम की बैठक में यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर शहरवासी कोरोना को लेकर दिशा-निर्देश नहीं मानेंगे, तो जल्द ही फिर से क‌र्फ्यू लगा दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि प्रशासक ने पिछले सप्ताह ही यह मूड बना लिया था, लेकिन उन्हें अभी फिलहाल अधिकारियों ने कुछ दिन इंतजार करने की सलाह दी है।

मालूम हो कि इस समय ट्राईसिटी में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1500 से ज्यादा हो गई है। गैर जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर न निकलें बदनौर ने कहा कि रेजिडेंट्स को भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए। गैर जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर न निकलें। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वह खुद टेंपरेचर को मॉनीटर करते रहें। अगर किसी तरह के कोई लक्षण मिलते हैं, तो तुरंत हेल्थ डिपार्टमेंट को संपर्क करना चाहिए। इसके साथ ही प्रशासन ने रेजिडेंट्स से भी सहयोग मांगा है। उन्हें अपने आसपास में लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.