This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

एटीएम हैंग कर कार्ड बदल ठगी करने वाले दोनों आरोपितों की पेशी, चोरी की बाइक बरामद

सारंगपुर थाना पुलिस ने एटीएम मशीन हैंग कर नकली एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले गैंग के गिरफ्तार दो आरोपितों की पेशी होगी।

Sat PaulThu, 15 Nov 2018 02:29 PM (IST)
एटीएम हैंग कर कार्ड बदल ठगी करने वाले दोनों आरोपितों की पेशी, चोरी की बाइक बरामद

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़।सारंगपुर थाना पुलिस ने एटीएम मशीन हैंग कर नकली एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले गैंग के गिरफ्तार दो आरोपितों की पेशी होगी। सूत्रों के अनुसार पुलिस दोबारा से रिमांड नही मांगेगी जिसके बाद उन्हें जेल भेजा जा सकता है। गिरफ्तार आरोपितों की पहचान गांव डड्डू  माजरा निवासी रवि और सेक्टर-39  निवासी मनप्रीत सिंह उर्फ नोना के रूप में हुई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सारंगपुर थाना पुलिस धनास एरिया में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एटीएम मशीन हैंग व एटीएम बदलकर लोगों के एटीएम से पैसे निकालने वाले दोनों आरोपित वारदात को अंजाम देने के चक्कर में घूम रहे थे। पुलिस ने शक के आधार पर दोनों को धनास से काबू कर थाने में लेकर गई। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों से चोरी की एक बाइक बरामद हुई।

दोनों आरोपितों ने चार अगस्त को धनास के रहने वाले रामजी के बेटे रोहित से एटीएम कार्ड बदल 24 हजार 500 की ठगी करने का मामला कबूल कर लिया।

ऐसे करते थे एटीएम हैंग

सारंगपुर थाना पुलिस की पूछताछ में मु य आरोपित रवि ने बताया कि ये दोनों ज्यादातर वारदातें धनास स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बूथ में करते थे। नोना एटीएम मशीन के बाहर खड़ा होता था और रवि एटीएम कार्ड इस्तेमाल करने में समस्या का सामने करने वालों की मदद के नाम पर अंदर चला जाता था। रवि ने पुलिस को बताया कि मशीन में एटीएम डालने के बाद वो उस व्यक्ति से पिन नंबर लेता था और पीएनबी मशीन के सबसे उपर वाले बटन को दबाकर रखता था। जिससे एटीएम मशीन कुछ मिनटों के लिए हैंग हो जाती थी। इसी का फायदा उठाकर आरोपित कुछ बहाने बनाकर एटीएम कार्डधारक को वापस भेज देता था। जैसे ही एटीएम धारक वहां से जाता आरोपित तुरंत ही मशीन की बटन से हाथ हटाकर उसके अकाउंट से पैसे निकाल फरार हो जाता था।

बरतें सावधानियां

-एटीएम में जब भी जाएं तो अंदर अकेले ही जाएं।

-अगर वहां कोई पहले से एटीएम यूज कर रहा है, तो उसका बाहर आने का इंतेजार करें।

- अगर शक है कि कोई बाहर ाड़ा होकर आप पर नजर रख रहा है या फिर पासवर्ड देख रहा है तो तुरंत बैंक अधिकारियों व पुलिस को सूचित करें।

-एटीएम जाने से पहले पास में देख लें कि  कोई आपका पीछा तो नहीं कर रहा।

-अगर कोई आपको मदद के लिए कहता है तो साफ इंकार कर दें। अगर एटीएम चलाना नहीं आता तो बैंक में जाकर जो सीट पर बैठे हैं, सिर्फ उन्हीं की ही मदद लें।

 

Edited By Sat Paul

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!