Punjab Assembly Election 2022 : आप के सीएम फेस भगवंत मान बोले- पंजाब को बनाएंगे देश का सबसे सुरक्षित राज्य

Punjab Assembly Election 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरा भगवंत मान ने कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनी तो राज्‍य की सुरक्षा मजबूत की जाएगी। पंजाब को देश का सबसे सुरक्षित राज्‍य बनाएंगे।

Sunil Kumar JhaPublish: Wed, 26 Jan 2022 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 05:06 PM (IST)
Punjab Assembly Election 2022 : आप के सीएम फेस भगवंत मान बोले- पंजाब को बनाएंगे देश का सबसे सुरक्षित राज्य

चंडीगढ़, राज्‍य ब्‍यूरो। Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा 2022 में आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो राज्‍य की सुरक्षा मजबूत की जाएगी। पंजाब को देश का सबसे सुरक्षित राज्‍य बनाएंगे।  राज्य की लचर कानून-व्यवस्था और बेअदबी की घटनाओं पर कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार और कुर्सी के लिए कांग्रेस नेताओं के आपसी लड़ाई-झगड़े के कारण राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हुई है।

कहा- आम आदमी पार्टी पंजाब को देगी मजबूत और ईमानदार सरकार

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बामचीत में भगवंत मान ने कहा कि चन्नी सरकार इतनी कमजोर और अस्थिर है कि उसने 111 दिनों में चार बार डीजीपी और दो बार एजी बदले। अकाली-भाजपा सरकार ने पुलिस-प्रशासन में जिस तरह भ्रष्टाचार किया, कांग्रेस सरकार ने उसको और आगे बढ़ाया। पिछली दोनों अकाली और कांग्रेसी सरकारें बेहद भ्रष्ट, अस्थिर और कमजोर थी। इसीलिए पंजाब में कई बार बेअदबी और बम ब्लास्ट की घटनाएं हुई एवं लोगों के बीच तनाव का माहौल पैदा हुआ।

अमन-शांति और भाईचारा कायम करना हमारी पहली प्राथमिकता

मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब को एक स्थिर, ईमानदार और मजबूत सरकार देगी। पंजाब की अमन-शांति और भाईचारा कायम करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। आप सरकार सभी बेअदबी की घटनाओं के दोषियों और मास्टरमाइंडों को सख्त सजा देगी और सीमा पार से होने वाले घुसपैठ और ड्रोन को भी रोकेगी। हम पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने और कार्रवाई करने की पूरी छूट देंगे। कानून-व्यवस्था मजबूत कर हम पंजाब को देश का सबसे सुरक्षित राज्य बनाएंगे।

मान ने कहा कि नशा मुक्त पंजाब बनाने के लिए आप सरकार एक स्वतंत्र 'ड्रग टास्क फोर्स' का गठन करेगी। यह फोर्स राजनीतिक दबाव और हस्तक्षेप से पूरी तरह मुक्त होगा। अमेरिका का उदाहरण देते हुए मान ने कहा कि अमेरिका में अगर कोई मंत्री, यहां तक कि राष्ट्रपति भी थाना-पुलिस में फोन कर हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है, तो उसे तुरंत इस्तीफा देना पड़ता है। पंजाब में भी अमेरिका के तर्ज पर 'ड्रग टास्क फोर्स' को पूरी स्वतंत्रता दी जाएगी। अगर हमारे कोई नेता, मंत्री या विधायक 'ड्रग टेस्ट फोर्स' पर दबाव या हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा तो हम उसपर कार्रवाई करेंगे और गलत पाए जाने पर उससे इस्तीफा लेंगे।

मान ने कहा कि आज पुलिस के जवान जनता की सुरक्षा के बजाए नेताओं-मंत्रियों और उनके परिवारों की सुरक्षा में लगे रहते हैं। विधायकों- मंत्रियों के बच्चों को स्कूल छोड़ने से लेकर सैर कराने तक का काम पुलिस के जवान करते हैं। इसके कारण थाने में और नाकों पर पुलिस की भारी कमी है, लेकिन नेताओं के आगे-पीछे पुलिस की भारी मौजूदगी होती है। हम पुलिस से पुलिस का काम करवाएंगे। पंजाब पुलिस के जवानों को नेताओं-मंत्रियों की सुरक्षा के बजाय जनता की सुरक्षा में तैनात करेंगे।

बेरोजगार नौजवानों और कच्चे कर्मचारियों के मुद्दे पर भगवंत मान ने कहा कि मार्च 2022 के बाद नौजवानों और कर्मचारियों को धरना-प्रदर्शन, पुलिस की लाठियों और परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। हम नौजवानों को पंजाब में ही नौकरी के पर्याप्त अवसर और संसाधन मुहैया कराएंगे और कच्चे कर्मचारियों की सभी समस्याएं दूर करेंगे।

Edited By Sunil Kumar Jha

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept