Move to Jagran APP

एनआरआइज केजरीवाल से नाराज, रोक सकते हैं पार्टी की करोड़ों की फंडिंग

कनाडा व अमेरिका में रहे एनआरआइ आप से निलंबित किए गए खैहरा व संधू के हक में उतर आए हैैं। उन्होंने केजरीवाल को धोखेबाज करार दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 09:36 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:14 PM (IST)
एनआरआइज केजरीवाल से नाराज, रोक सकते हैं पार्टी की करोड़ों की फंडिंग
एनआरआइज केजरीवाल से नाराज, रोक सकते हैं पार्टी की करोड़ों की फंडिंग

जेएनएन, चंडीगढ़। कनाडा व अमेरिका में रहे एनआरआइ आम आदमी पार्टी से निलंबित किए गए विधायक सुखपाल सिंह खैहरा व कंवर संधू के हक में उतर आए हैैं। करीब तीन दर्जन वालंटियरों ने आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को भेजे पत्र में कहा है कि उन्होंने (केजरीवाल ने) भी पंजाब को दूसरे नेताओं की तरह लूटा है और आने वाले समय में उनका नाम पंजाब विरोधी और धोखेबाजों की लिस्ट में शामिल किया जाएगा। यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

loksabha election banner

एनआरआइज की नाराजगी से आम आदमी पार्टी को चंदे के रूप में बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि विधानसभा चुनाव में एनआरआइज ने अहम भूमिका निभाई थी और करोड़ों रुपये चंदे के रूप में दिए थे। 2014 में आप को अमेरिका से 1.89 करोड़, हांगकांग से 1.08 करोड़, संयुक्त अरब अमीरात से 54 लाख, सिंगापुर से 37 लाख व ब्रिटेन से 35 लाख रुपये चंदा मिला था। एनआरआइ लंबे समय से नाराज चल रहे थे। इससे पहले उन्होंने विभिन्न देशों में बनाए गए एनआरआइ विंग भंग कर दिए थे। अब इस पत्र ने सनसनी मचा दी है।

कैलीफोर्निया निवासी मनजिंदर सिंह संधू, अमृतपाल सिंह ढिल्लों, बिट्टू सिद्धू, जसवंत सिंह न्यूयार्क समेत अमेरिका टीम के कई नेताओं नेताओं ने पत्र लिखा है। इनमें कनाडा निवासी हैरी धालीवाल, पाल बडवाल, जसबीर संधू, दलीप मुलतानी, कुलबीर संधू, सतवंत कौर संधू, जसवीर सिंह आदि शामिल हैैं। इन वालंटियरों ने कहा है कि केजरीवाल घटिया हरकत कर रहे हैैं और इससे विदेश में लोग नाराज हैैं।

एनआरआइज ने आप की आर्थिक मदद के साथ हर तरह की सहायता की है, लेकिन दुख की बात है कि केजरीवाल चार सांसदों को भी अपने साथ नहीं रख पाए। सांसद धर्मवीर गांधी और हरिन्दर सिंह खालसा को पहले निलंबित किया गया क्योंकि उन्होंने जोगेंद्र यादव को पार्टी से निकालने का कारण पूछा था।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर तत्कालीन प्रदेश संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर को पार्टी से निकाला गया। फिर प्रदेश संयोजक गुरप्रीत सिंह घुग्गी को बिना वजह पद से हटा दिया गया। अकाली नेता बिक्रम मजीठिया से केजरीवाल द्वारा माफी मांगना अपराध था। पत्र में लिखा है कि माफी मांगने से पहले केजरीवाल ने एक बार नहीं सोचा कि इसके क्या नतीजे सामने आएंगे।

खैहरा ने बेहतर काम किया

सुखपाल खैहरा के हक में उतरे एनआरआइज ने लिखा है कि खैहरा ने बतौर नेता प्रतिपक्ष बेहतर काम किया और अच्छी टीम तैयार की, लेकिन उनको इस मेहनत की प्रशंसा करने के बजाय पार्टी विधायकों से चर्चा किए बिना पद से हटा दिया गया और अब निलंबित कर दिया गया। कंवर संधू व खैहरा पार्टी के हित में मुद्दे उठाते रहे हैैं।

केजरीवाल को पता है कि पंजाब का सीएम नहीं बन सकते

एनआरआइज ने लिखा है कि केजरीवाल ने पिछले दिनों दिल्ली के प्रदूषण के लिए पंजाब को जिम्मेदार ठहराया क्योंकि वे जानते हैैं कि अब वे पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बन सकते हैैं। उन्होंने पंजाब विरोधी होने का एक और प्रमाण दे दिया है। उल्लेखनीय है कि खैहरा को जब नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया गया था तब भी एनआरआइज ने केजरीवाल को पत्र लिखा था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.