Move to Jagran APP

SBI में नौकरी लगवाने का झांसा देकर चंडीगढ़ के व्यक्ति से ठगे 70 हजार रुपये, पुलिस जांच में जुटी

सोशल मीडिया पर नौकरी का झांसा देकर शहर के एक व्यक्ति के साथ ठगी हो गई। स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर शातिर ठग ने व्यक्ति से 70 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 12:41 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 12:41 PM (IST)
SBI में नौकरी लगवाने का झांसा देकर चंडीगढ़ के व्यक्ति से ठगे 70 हजार रुपये, पुलिस जांच में जुटी
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे नौकरी की जरूरत थी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सोशल मीडिया पर नौकरी का झांसा देकर शहर के एक व्यक्ति के साथ ठगी हो गई। स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआइ) में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर शातिर ठग ने व्यक्ति से 70 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित रामदरबार निवासी नरेंदर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है, वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

loksabha election banner

शिकायतकर्ता नरेंदर ने पुलिस को बताया कि उसने फेसबुक एसबीआइ में नौकरी का विज्ञापन देखा। उसने विज्ञापन पर लिखे नंबर पर संपर्क कर नौकरी के लिए अप्लाई भी किया। 13 अक्टूबर को उसे नौकरी के लिए काल आई। काल करने वाले ने खुद को एसबीआइ का कर्मचारी बताकर शुल्क के तौर पर पैसे जमा करवाने को कहा। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके भेजे गए बैंक अकाउंट पर उसने 13 से 18 अक्टूबर के बीच 70 हजार रुपये जमा करवा दिए, लेकिन उसे कोई जॉब लेटर नहीं मिला और बाद में काल करने वाले ने अपना मोबाइल भी बंद कर दिया। इसके बाद नरेंदर को अपनी साथ हुई ठगी का एहसास हुआ, जिसके तुरंत बाद उसने संबंधित थाना पुलिस को शिकायत दी।

वहीं, ठगी के दूसरे मामले में साइबर क्रिमिनल ने एक नामी प्राइवेट कंपनी में नौकरी का झांसा देकर एक व्यक्ति को चपत लगा दी। रामदरबार के रहने वाले कृष्ण मोहन झा की शिकायत पर साइबर सेल की जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे नौकरी की जरूरत थी। इस दौरान नौकरी मिलने के संबंधित उसके पास एक मैसेज आया। उसने मैसेज पर जाकर क्लिक किया। दूसरे दिन उसे एक व्यक्ति ने कॉल कर खुद को विप्रो कंपनी में नौकरी दिलवाने का वादा किया। जिसके बाद उसने एक लिंक भेजकर शुल्क के तौर पर नौ हजार 968 रुपये जमा करवाए। उसके बाद पीड़ित को ना नौकरी मिली और आरोपित ने पैसे वापस किया। जिसकी शिकायत संबंधित थाना पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.