Move to Jagran APP

क‌र्फ्यू तोड़ने वालों को डंडे मार करवाई उठक-बैठक, 667 लोग और 232 गाड़ियां राउंडअप, 29 गिरफ्तार

पुलिस ने बीच सड़क पर जमकर पिटाई करने के साथ उठक-बैठक भी करवाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:05 AM (IST)
क‌र्फ्यू तोड़ने वालों को डंडे मार करवाई उठक-बैठक, 667 लोग और 232 गाड़ियां राउंडअप, 29 गिरफ्तार
क‌र्फ्यू तोड़ने वालों को डंडे मार करवाई उठक-बैठक, 667 लोग और 232 गाड़ियां राउंडअप, 29 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कोरोना वायरस के कारण शहर में लागू क‌र्फ्यू तोड़ने वालों की पुलिस ने बीच सड़क पर जमकर पिटाई करने के साथ उठक-बैठक भी करवाई। पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर घर से बाहर निकलकर मनमानी करने वाले 667 लोगों को राउंडअप कर 29 के खिलाफ 188 के तहत केस दर्ज किया है। शहर में 38 नाकों सहित दूसरी जगह बेवजह घूमने वालों की 232 गाड़ियां राउंडअप कर 40 जब्त कर ली हैं। वहीं, यूटी पुलिस ने सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम और मनीमाजरा स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स को वैकल्पिक जेल बना दिया है। क‌र्फ्यू के दौरान गिरफ्तार लोगों को इन जेलों में एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाया जा रहा है। शहर में सोमवार रात 12 बजे से क‌र्फ्यू के दौरान आला अधिकारियों के नेतृत्व में 500 मुलाजिमों ने मोर्चा संभाल लिया था। हालांकि सभी मेडिकल इमरजेंसी से जुड़ी गाड़ियों समेत पत्रकारों को कवरेज के लिए छूट मिली। बीते सोमवार को लॉकडाउन के दौरान भी पुलिस ने मनमानी करने वाले 267 लोगों और 105 गाड़ियों राउंडअप करने के साथ सात गाड़ियां जब्त भी कर ली थी। सभी राउंडअप लोगों को संबंधित थाने में एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाया गया था। दिनभर एक्शन में रहीं एसएसपी

loksabha election banner

-सोशल मीडिया के माध्यम से एसएसपी को खुड्डा अलीशेर स्थित बीआर अंबेडकर पार्क में करीब 15 लोगों के इकट्ठा होकर ताश खेलने की सूचना मिली। जिसके 10 मिनट के अंदर तुरंत पुलिस पहुंची और भागने वालों में तीन को राउंडअप कर लिया।

-पीजीआइ चौकी की बैकसाइड गोल मार्केट में केमिस्ट के साथ सभी दुकानें खुली होने की सूचना मिलने पर आठ मिनट के अंदर पुलिस कर्मियों ने पहुंचकर बंद करवाकर कानूनी कार्रवाई की। जिसके बाद सिर्फ केमिस्ट शॉप खुलीं। यह भी रहा पूरे दिन

-डीएसपी सेंट्रल के नेतृत्व में पीजीआइ, अस्पताल की सराय, जीएमसीएच-32, जीएमएसएच-16 के आसपास लॉ एंड ऑर्डर बनाने के लिए स्पेशल व्यवस्था के साथ पुलिस पेट्रोलिग कर रही थी।

-पहले दिन प्रशासन के क‌र्फ्यू ऑर्डर और उनके द्वारा दिए जाने वाले पास के बीच पुलिस कर्मी काफी असमंजस में रहे। हालांकि इससे अनुमति प्राप्त लोगों को कोई परेशानी नहीं आई।

-डड्डूमाजरा, रामदरबार सहित दूसरे कुछ एरिया में मनमानी करने वाले लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठियां चलाने के साथ उन्हें राउंडअप भी करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.