Move to Jagran APP

50 करोड़ की मल्टीलेवल पार्किग की छत टपकनी शुरू

झमाझम हुई बारिश में यह टपकने लग गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 08:35 PM (IST)
50 करोड़ की मल्टीलेवल पार्किग की छत टपकनी शुरू
50 करोड़ की मल्टीलेवल पार्किग की छत टपकनी शुरू

राजेश ढल्ल, चंडीगढ़ : 50 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुई मल्टीलेवल पार्किग के निर्माण का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि झमाझम हुई बारिश में यह टपकने लग गई है। छत के ज्वाइंट्स नौ जगह से टपकने लग गए हैं। जबकि सेक्टर-17 की मल्टीलेवल पार्किग की दो साल से विजिलेंस जांच भी चल रही है लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। नगर निगम के पास इंजीनियर्स की लंबी-चौड़ी फौज है, इसके बावजूद वह यहां से बारिश का पानी टपकने का कोई समाधान नहीं निकाल पा रहे हैं।

loksabha election banner

केमिकल खराब कर रहा कारों की बॉडी

दिक्कत इसलिए ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि मल्टीलेवल पार्किग के ज्वाइंट्स को जोड़ने के लिए केमिकल का भी प्रयोग किया गया था। ऐसे में बारिश का पानी केमिकल के साथ टपक कर नीचे पार्क हुई कारों पर गिर रहा है, जिससे इसके दाग वाहनों पर स्थायी तौर पर जम जाते हैं। अभी तक दर्जनों कारों की बॉडी खराब हो चुकी है। पिछले चार दिन से मल्टीलेवल पार्किग लगातार टपक रही है। ऐसे में अब चालकों को यहां पर अपनी कार पार्क करने से भी डर लग रहा है। जबकि इस मल्टीलेवल पार्किग के रखरखाव पर नगर निगम का हर माह 5 से 6 लाख रुपये का खर्चा भी होता है।

अब तो यहां गाड़ी खड़ी करने से लगता है डर

व्यापार मंडल के महासचिव एवं सेक्टर-17 के व्यापारी संजीव चड्ढा का कहना है कि मल्टीलेवल पार्किग काफी अच्छी बनाई है लेकिन बारिश में यहां पर वाहन पार्क करने से व्यापारियों को डर लगता है क्योंकि छत से पानी टपकने से अब तक कई व्यापारियों की कारें खराब हो चुकी हैं। हैरानी की बात है कि हर मानसून में मल्टीलेवल पार्किग टपकती है लेकिन नगर निगम इसका समाधान ही नहीं निकाल पा रहा है। सफाई व्यवस्था चौपट, आती है दुर्गध

मल्टीलेवल पार्किग की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। यहां तक कि यहां पर पार्क करने आए लोगों को दुर्गध का भी सामना करना पड़ता है। मालूम हो कि इस समय मल्टीलेवल पार्किग नगर निगम खुद चला रहा है।

साल 2017 से चल रही है जांच

शहर की पहली मल्टीलेवल पार्किग की विजिलेंस जांच साल 2017 से चल रही है। निर्माण पर घटिया सामग्री का आरोप लगाते हुए सेक्टर-38 निवासी जोगिदर सिंह ने विजिलेंस को शिकायत की थी। साल 2013 में निर्माण हुआ था शुरू

मल्टीलेवल पार्किग साल 2012 में तत्कालीन मेयर राजबाला मलिक के कार्यकाल में पास हुई थी जबकि साल 2013 में तत्कालीन मेयर सुभाष चावला ने निर्माण कार्य का उद्घाटन पूर्व प्रशासक शिवराज पाटिल ने किया था। जबकि इसका निर्माण साल 2016 में पूरा हुआ है। जिसका उद्घाटन पूर्व मेयर अरुण सूद ने तत्कालीन प्रशासक कप्तान सिंह सोलंकी से करवाया था। मल्टीलेवल पार्किग की तीन फ्लोर अंडरग्राउंड बनी हैं जहां पर 850 वाहन पार्क होने की क्षमता है। हम समाधान की कोशिश कर रहे

नगर निगम कमिश्नर केके यादव का कहना है कि इंजीनियरिग विग को छत टपकने का समाधान निकालने के लिए कहा गया है। सफाई व्यवस्था को भी ठीक करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.