Move to Jagran APP

पंजाब में कोरोना से 40 की मौत, विधानसभा में पहुंचे दो कोरोना पॉजिटिव MLA, सीएम क्‍वारंटाइन

पंजाब में कोरोना वायरस के कारण पिछले 24 घंटे में 40 लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर विधानसभा सत्र में कोरोना पॉजिटिव विधायक आ गए। सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह क्‍वारंटाइन हो गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 07:32 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 07:32 AM (IST)
पंजाब में कोरोना से 40 की मौत, विधानसभा में पहुंचे दो कोरोना पॉजिटिव MLA, सीएम क्‍वारंटाइन
पंजाब में कोरोना से 40 की मौत, विधानसभा में पहुंचे दो कोरोना पॉजिटिव MLA, सीएम क्‍वारंटाइन

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। अब तक कुल 1309 लोग इसका शिकार बन चुके हैं। पिछले दिनों घंटे के दौरान राज्‍य में 40 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। इस दौरान राज्य में 1527 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी 48, 652 तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

24 घंटे के दौरान 1527 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि

पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 187 मरीज जालंधर में मिले हैं। यहां चार लोगों की मौत भी हुई है।  पटियाला में 182, लुधियाना में 140, मोहाली में 149 और बठिंडा में 111 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पटियाला में पांच लोगों की मौत भी दर्ज हुई है।  

विधानसभा के मानसून सत्र में पहुंचे दो विधायकों के पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप

दूसरी ओर, पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र में शुक्रवार को दो विधायकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। कांग्रेस विधायक निर्मल शतुराणा और कुलबीर जीरा के कोरोना पॉजिटिव पाया गया। शुक्रवार को उस समय पॉजिटिव आ गई। 25 अगस्त को इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अब सदन में जितने भी विधायक, मंत्री शामिल हुए थे उन्हें भी क्वारंटाइन होना पड़ सकता है। वहीं, मुख्यमंत्री कैप्टन सिंह ने घोषणा की है कि वह सात दिन तक होम क्वारंटाइन रहेंगे।

निर्मल सिंह शतुराणा को सदन के अंदर बैठे -बैठे बुखार हो गया। एमएलए हॉस्टल की लैब में तुरंत उनका टेस्ट करवाया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उसके बाद विधायक कुलबीर जीरा को स्वास्थ्य अधिकारी का फोन आया कि उन्होंने जो सैैंपल दिए थे, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इसके बाद वह तुरंत सदन से बाहर चले गए।

जीरा ने बताया कि उन्होंने जब 25 अगस्‍त को टेस्ट करवाया था तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उन्होंने फिर से सरकारी और प्राइवेट लैब से अलग अलग टेस्ट करवाया है। दोनों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।जब सदन एक घंटे के लिए स्थगित हुआ था तो कुलबीर जीरा मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों और विधायकों से मिले थे। अगर कुलबीर जीरा की रिपोर्ट पॉजिटिव है तो मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों और विधायकों को भी क्वारंटाइन में होना पड़ेगा।

विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम यह पता लगा रही है कि ये विधायक किन- किन से मिले हैं। काबिले गौर है कि 26 अगस्त को जब आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के विधायकों का टेस्ट हुआ तो बाद में सभी ने एक साथ लंच किया। इस दौरान टेस्ट में आप के विधायक मनजीत सिंह बिलासपुरी और अकाली विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी संबंधित विधायकों को क्वारंटाइन में जाने के लिए कहा गया और आज उनकी विधानसभा में दाखिल होने पर पाबंदी लगा दी थी।

विधानसभा में ड्यूटी पर पहुंचा कांस्टेबल पॉजिटिव

जल्दबाजी में आरटीपीसीआर टेस्ट के बजाय रैपिड टेस्ट कराकर विधानसभा सत्र में ड्यूटी पर पहुंचा मोगा का कांस्टेबल पॉजिटिव आया है। यह रिपोर्ट शुक्रवार को उस समय आई, जब कोरोना ग्रस्त कांस्टेबल पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र की ड्यूटी पर तैनात था। रैपिड टेस्ट में उसका रिजल्ट नेगेटिव आया था।

जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. मनीश अरोड़ा का कहना है कि रैपिड टेस्ट फाइनल टेस्ट नहीं है। ऐसे में विधानसभा की व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा हो गया है।

पंजाब कोरोना मीटर

कुल केस/24 घंटे में- 48,652/1527

कुल सक्रिय केस/24 घंटे में- 14335/-549

कुल स्वस्थ हुए/24घंटे में- 33008/2036

कुल मृत्यु/24 घंटे में- 1309/40

कुल टेस्ट/24 घंटे में- 1007852/19,773


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.