Move to Jagran APP

पैरोल पर गए 38 कैदियों की जेल में हुई वापसी

कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी ने किया निर्णय।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 05:18 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 05:18 AM (IST)
पैरोल पर गए 38 कैदियों की जेल में हुई वापसी
पैरोल पर गए 38 कैदियों की जेल में हुई वापसी

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी और जेल प्रशासन की ओर से पेरोल पर भेजे गए 250 कैदियों में से 38 कैदियों की वापसी हो गई है। इससे पहले भी जेल प्रशासन ने बीती 16 नवंबर को 39 कैदियों और 22 नवंबर को 37 कैदियों की वापसी हुई थी। अभी तक कुल 114 कैदियों की बुड़ैल जेल में वापसी हो चुकी है। सभी कैदियों को कोविड रेपिड टेस्ट कराने के बाद जेल वापिस लाया गया है, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जेल में बने स्पेशल बैरक में भेजा गया। चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के रहने वाले ये सभी कैदी वे है जिन्हें उम्रकैद की सजा हो रखी है। जबकि जघन्य धाराओं में बंद कैदियों को पेरोल नहीं दिया गया था। इनमे एक-एक सप्ताह के अंतराल में 40-40 कैदियों के ग्रुप को वापिस जेल लाया जाएगा। अभी उन कैदियों की जेल में वापसी करवाई जा रही है, जिनकों उम्रकैद की सजा हो चुकी थी और पैरोल पर थे। अब दो दिसंबर को आगे 40 कैदियों के एक ग्रुप की वापसी करवाई जाएगी। सबसे अंत में उन आरोपितों की वापसी करवाई जाएगी जिनके ऊपर अभी जिला अदालत में केस चल रहा है। स्पेशल बैरक में रखेगे 10 दिन क्वारंटाइन

loksabha election banner

मॉडल जेल में पेरोल से वापस आने वाले कैदियों के लिए स्पेशल बैरक बनाया गया है। कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी को अलग-अलग स्पेशल बैरक में 10 दिन तक क्वारंटाइन रखा जाएगा। जिसके बाद उन्हें स्पेशल बैरक से निकाल उनके बैरक में शिफ्ट किया जाएगा। इसी तरह जेल के अंदर सभी 250 कैदियों की वापसी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.