Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के अादेशाें के बाद सख्ती, अश्लील व भड़काऊ गाने चलाने पर 212 बसों के चालान Chandigarh News

परिवहन विभाग ने बसों में नशे व हथियारों को बढ़ावा देने वाले व अश्लील शब्दावली वाले गाने चलाने पर पांच दिनों में 212 बसों के चालान काटे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 12 Feb 2020 10:23 AM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 06:01 PM (IST)
मुख्यमंत्री के अादेशाें के बाद सख्ती, अश्लील व भड़काऊ गाने चलाने पर 212 बसों के चालान  Chandigarh News
मुख्यमंत्री के अादेशाें के बाद सख्ती, अश्लील व भड़काऊ गाने चलाने पर 212 बसों के चालान Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। परिवहन विभाग ने बसों में नशे व हथियारों को बढ़ावा देने वाले व अश्लील शब्दावली वाले गाने चलाने पर पांच दिनों में 212 बसों के चालान काटे हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की हिदायतों के बाद विभाग ने बसों में इस तरह के वीडियो व ऑडियो चलाने पर पूरी तरह रोक लगा दी है। इसके लिए 7 से 11 फरवरी तक पांच दिवसीय विशेष मुहिम के तहत यह कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

इस मुहिम के दौरान क्षेत्रीय परिवहन अथॉरिटीज (आरटीए) ने ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठकें करके उनको बसों में अश्लील गाने चलने से नौजवानों पर पड़ते बुरे प्रभावों के बारे में बताया। टीमों ने ड्राइवरों और कंडक्टरों को ऐसे गानों से दूर रहने और अन्य लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया। मुहिम के दौरान 509 बसों की जांच की गई, जिनमें से 212 बसें ऐसे नियमों का उल्लंघन पाया गया।

पंजाबी गायकों पर हुई थी कार्रवाई

पंजाब पुलिस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपलोड की गई हिंसा को बढ़ावा देने वाली एक वीडियो क्लिप के लिए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और मनकीरत औलख के खिलाफ केस दर्ज किया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘शूटर’ पर भी पाबंदी लगाने के आदेश दिए थे। इसके बाद पंजाब पुलिस ने निर्माता प्रमोटर केवी सिंह ढिल्लों और अन्य के विरुद्ध हिंसा, घृणित जुर्मो, गैंगस्टरवाद, नशाखोरी व आपराधिक धमकियों को बढ़ावा देने के लिए केस भी दर्ज किए थे।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ डीडीआर कटी

संसू, संगरूर। अपने विवादित गानों व बयानों के चलते लगातार चर्चा में रहने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पर एक और एफआइआर हो सकती है। दिड़बा में सोमवार देर सायं आयोजित कबड्डी कप के दौरान एक बार फिर वह पुराने अंदाज में गीत गाते दिखाई दिए। जमानत पर आने के बाद उन्होंने यहीं अपना पहला लाइव शो किया और मंच पर अपना विवादित गीत ‘हुण दस्सो किदा-किदा कंडा कंडणा.. गबरु जमानत ते आया होया है.. गाया। गीत गाकर न केवल उन्होंने अपने विरोधियों पर तंज कसा बल्कि खुले तौर पर कानून की फिर से धज्जियां भी उड़ाईं।

पुलिस ने डीडीआर काटकर जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो जल्द एफआइआर भी दर्ज हो सकती है, क्योंकि लाइव शो के दौरान सिद्धू मूसेवाला ने मंच से कहा कि उनके खिलाफ आधा दर्जन से अधिक शिकायतें की गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.