Move to Jagran APP

गोल्फ खिलाड़ियों को झटका, चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में नहीं बनेगी 14 स्पेशल हट्स, इस वजह से रद हुआ प्रोजेक्ट

चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में हर साल तीन से चार बड़े इंटरनेशनल स्तर के गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित होते हैं। पीजीटीआइ के इन टूर्नामेंट में कई विदेशी खिलाड़ी भी खेलने के लिए आते हैं यह खिलाड़ी होटल की बजाए इन हट्स में रहना काफी पसंद करते हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 11:56 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 11:56 AM (IST)
गोल्फ खिलाड़ियों को झटका, चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में नहीं बनेगी 14 स्पेशल हट्स, इस वजह से रद हुआ प्रोजेक्ट
चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में इंटरनेशनल गोल्फर के लिए बनने वाली 14 स्पेशल हट्स प्रोजेक्टर को कैंसिल कर दिया है।

विकास शर्मा, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के गोल्फ खिलाड़ियों सहित खेल प्रेमियों के लिए यह बड़ा झटका है। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में इंटरनेशनल गोल्फर के लिए बनने वाली 14 स्पेशल हट्स अब नहीं बनेगी। दरअसल पंजाब राज्यपाल की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने इस प्रोजेक्ट को रद करवा दिया है। बता दें गोल्फ क्लब का यह ड्रीम प्रोजेक्ट था, गोल्फ क्लब यूरोप व अमेरिका की तर्ज पर गोल्फ क्लब में ऐसी हट्स बनाना चाहता था जो हर तरह की सुविधाओं से लैस हों। इन हट्स को बनाने की तैयारी भी शुरू हो गई थी। प्रशासन ने हट बनाने के लिए बिल्डिंग प्लान को भी मंजूर कर दिया था।

loksabha election banner

चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में हर साल तीन से चार बड़े इंटरनेशनल स्तर के गोल्फ टूर्नामेंट आयोजित होते हैं। पीजीटीआइ के इन टूर्नामेंट में कई विदेशी खिलाड़ी भी खेलने के लिए आते हैं, यह खिलाड़ी होटल की बजाए इन हट्स में रहना काफी पसंद करते हैं। दुनिया के बेहतरीन गोल्फ क्लब्स में इस तरह की सुविधा इंटरनेशनल गोल्फर्स के लिए होती है। इसी के मद्देनजर हमने भी गोल्फ क्लब में हट्स बनाने का फैसला लिया है। इससे गोल्फ क्लब को अपनी आय में इजाफा भी दिख रहा था, और गोल्फर्स को भी इंटरनेशनल सुविधा देने की इच्छा थी।

पदाधिकारी बोले एक बार फिर करेंगे कोशिश

गोल्फ क्लब के पदाधिकारियों का कहना है कि अभी भी यह प्रोजेक्ट पूरी तरह से बंद नहीं हुआ है। यह हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है, इसलिए हम बात करने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद है कि आगे भविष्य में इसका कोई रास्ता निकाल लिया जाएगा। यह प्रोजेक्ट गोल्फ क्लब को अलग पहचान दिलाएगा । इसलिए पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

23 से 25 नवंबर के बीच हुआ था महिला गोल्फ टूर्नामेंट

हाल ही में चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में 27वीं पंजाब ओपन महिला गोल्फ चैंपियनशिप 2021 का आयोजन हुआ था। यह प्रतियोगिता 23 से 25 नवंबर के बीच में खेली गई थी। महिला गोल्फ खिलाड़ियों को प्रमोट करने के मकसद से आयोजित होने वाला यह टूर्नामेंट उत्तर भारत सबसे बड़ा महिला गोल्फ टूर्नामेंट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.