Move to Jagran APP

पुणे से चंडीगढ़ पहुंची 14 वर्षीय लड़की के साथ 13 लोगों ने किया दुष्कर्म, जिससे भी मदद मांगी उसने उठाया फायदा

Misdeed With Pune Girl in Chandigarh एक नाबालिग लड़की के साथ जो हुआ वह हैरान करने वाला है। दोस्त के कहने पर घर से भागी 14 साल की नाबालिग पुणे से मां-बाप को छोड़कर चंडीगढ़ पहुंच गई। लेकिन इस दौरान उसके साथ 13 लोगों ने दुष्कर्म किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 07:01 PM (IST)
पुणे से चंडीगढ़ पहुंची 14 वर्षीय लड़की के साथ 13 लोगों ने किया दुष्कर्म, जिससे भी मदद मांगी उसने उठाया फायदा
पुणे पुलिस नाबालिग को साथ लेकर गई है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Misdeed With Pune Girl at Chandigarh एक नाबालिग लड़की के साथ जो हुआ वह हैरान करने वाला है। दोस्त के कहने पर घर से भागी 14 साल की नाबालिग पुणे से मां-बाप को छोड़कर चंडीगढ़ (Chandigarh) पहुंच गई। लेकिन इस दौरान उसके साथ 13 लोगों ने दुष्कर्म (Misdeed) किया। पीड़िता किसी तरह चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन (Chandigarh Railway Station) पहुंची और उसके साथ एक लड़का भी था, जिसके साथ वह चंडीगढ़ पहुंची थी। मंगलवार को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी की नजर उन पर पड़ी तो उन्हें देख जवानों को शक हुआ। जीआरपी ने तुरंत चाइल्ड हेल्पलाइन को इस बारे सूचित किया। इसके बाद 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन (Child Helpline) ने नाबालिग को रेस्क्यू किया।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. संगीता ने बताया कि जीआरपी ने नाबालिग लड़की को लड़के साथ चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर देखा था, जिसके बाद हेल्पलाइन की टीम उन्हें अपने साथ लेकर आई। इस दौरान नाबालिग शारीरिक तौर पर स्वस्थ नहीं लग रही थी, जिस पर टीम ने उसे पूछा तो उसने जो बातें बताईं उससे सबके होश उड़ गए। पीड़िता की हालत को देखते हुए उसका मेडिकल करवाया गया, जिसमें उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई।

काउंसलिंग के दौरान नाबालिग ने टीम को बताया कि उसके साथ 13 लोगों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। जिन्होंने बारी-बारी उसे हवस का शिकार बनाया था। डॉ. संगीता ने बताया कि वह दोस्त के साथ भागने के लिए रेलवे स्टेशन आई थी, लेकिन उस लड़के ने मौके पर इन्कार कर दिया। इसके बाद वह जिस किसी से भी मदद की गुहार लगाती थी वह उसकी मदद के बहाने उससे दुष्कर्म करते थे। दुष्कर्म होने के बाद वह डर के चलते घर वापस नहीं लौटी और किसी दूसरे लड़के साथ चंडीगढ़ पहुंच गई।  मामले का खुलासा होने तक लड़की के घर और लोकल पुलिस स्टेशन में नाबालिग के बारे में जानकारी दी गई,  जहां उसकी मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज थी।

यह भी पढ़ें-Gurdas Maan Controversy: गुरदास मान की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई आज, सिख संगठनों के विरोध के चलते छावनी में तब्दील हुआ कोर्ट परिसर

बाई एयर चंडीगढ़ आई पुणे पुलिस नाबालिग को साथ ले गई

प्रोजेक्ट डारेक्टर चाइल्ड हेल्पइन की डारेक्टर संगीता ने बताया कि जब नाबालिग की काउंसलिंग कि तो मामले में एक के बाद एक खुलासा होता गया। इसके बाद उन्होंने पुणे पुलिस से मामले की जानकारी ली, तो पता चला कि वहां पर उक्त लड़की के गुमशुदा होने का मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद सारी जानकारी पुणे पुलिस को दी गई। पुणे पुलिस की टीम बाई एयर चंडीगढ़ आई और नाबालिग को साथ लेकर गई। 

यह भी पढ़ें-Cyber Crime: NIT के बीटेक व बीकाम ग्रेजुएट ने बनाया गिरोह, ATM कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों रुपये उड़ाए; सात गिरफ्तार

बच्चों को कॉउंसलिंग की जरूरत

14 वर्षीय नाबालिग की कॉउंसलिंग करने के बाद डॉक्टर संगीता ने कहा कि लॉकडाउन के चलते बच्चों मे बहुत ज्यादा मानसिक बदलाव आया है, जिसमें उनकी कॉउंसलिंग बहुत जरूरी है। स्कूल स्तर से लेकर सामाजिक संस्थाओं को इसमें पहल करने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें-Misdeed in Ludhiana: महंगा प्लाट बेचने का झांसा देकर प्रापर्टी डीलर ने तलाकशुदा महिला से किया दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.