Move to Jagran APP

ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना पर बढ़े हुए जुर्माने के साथ मोहाली में कटे 104 चालान

चंडीगढ़ की तर्ज पर अब पूरे पंजाब में भी ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों के हुए बढ़े हुए चालान।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 07:33 PM (IST)
ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना पर बढ़े हुए जुर्माने के साथ मोहाली में कटे 104 चालान
ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना पर बढ़े हुए जुर्माने के साथ मोहाली में कटे 104 चालान

जागरण संवाददाता, मोहाली : चंडीगढ़ की तर्ज पर अब पूरे पंजाब में भी ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले को बढ़े हुए जुर्माने के साथ चालान भुगतना पड़ेगा। बढ़े हुए जुर्माने शुक्रवार से पंजाब भर में लागू कर दिए गए हैं। वहीं आज मोहाली शहर में ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों के चालान काटकर उनको जुर्माना भरने के मोटे झटके दे डाले। जहां एक तरफ चालान कटने से मोहाली निवासी बौखला उठे वहीं कुछ रसूखदार ट्रैफिक मुलाजिमों से उलझते हुए भी नजर आए, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटकर उनका मुंह बंद कर दिया। मोहाली में तीन जोन हैं जिनमें शुक्रवार को कुल 104 चालान काटे गए। जोन-1 के इंचार्ज नरिदर सूद ने बताया कि उनके जोन में 34 चालान, जोन-2 के इंचार्ज हरनेक सिंह ने बताया कि उनके जोन में 30 चालान और इसी तरफ जोन-3 के इंचार्ज श्याम सुंदर ने बताया कि उनके जोन में 40 चालान काटे गए हैं। इन चालानों में ज्यादातर चालान जैब्रा क्रासिग, रांग साइड, रेड लाइट व सीट बेल्ट न लगाने के काटे गए हैं। किसी ने जोड़े हाथ तो किसी ने हाईकोर्ट में लगे होने की दी धमकी

loksabha election banner

मोहाली जोन-2 के इंचार्ज हरनेक सिंह ने बताया कि ज्यादातर लोगों को बढ़े हुए जुर्माने की जानकारी ही नहीं थी। शुक्रवार को जब चालान काटे गए तो बढ़े हुए जुर्माने की जानकारी रखने वाले कुछ रसूखदार लोग उनसे बहस करने लगे, लेकिन किसी भी तरह की सुनवाई न किए बिना सभी के चालान काट दिए गए। सेक्टर-66 निवासी नवनीत कौर अपने परिवार के साथ फेज-11 की तरफ जा रही थी। फेज-7 लाइटों पर रेड लाइट होने के चलते उनकी गाड़ी जैब्रा क्रॉसिग पर आकर रुकी जब उनका चालान काटने की बात कही तो वह गाड़ी से बाहर आकर ट्रैफिक इंचार्ज हरनेक सिंह से बहस करने लगी, जिनका चालान काट दिया गया। उसी तरह हाई कोर्ट में नौकरी करने वाले अमनप्रीत सिंह निवासी चंडीगढ़ ने जैब्रा क्रासिग करने पर ट्रैफिक मुलाजिमों को हाई कोर्ट में जज के साथ लगे होने की धमकी दी। पुलिस ने उसकी भी एक बात नहीं सुनी और उसका चालान काटकर हाथ में थमा दिया। मोहाली जोन-2 के इंचार्ज हरनेक सिंह के साथ, निर्मल भट्टी, जसविदर, रमेश कुमार व पलविदर सिंह ड्यूटी पर तैनात थे। शुक्रवार को जिले में जितने भी चालान काटे गए हैं। उनका भुगतान चालक को बढ़े हुए जुर्माने के साथ करना होगा। यह नियम आज से लागू कर दिए गए हैं।

-सुखविदर कुमार, आरटीओ मोहाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.