Move to Jagran APP

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ट्रैफिक पुलिस ने कसी नकेल, एक माह में किए 1035 ऑटो के चालान Chandigarh news

पहले भी कई बार फटकार लगने के बाद ट्रैफिक पुलिस ऑटो चालकों पर शिकंजा कस चुकी है। लेकिन कुछ समय के बाद कार्रवाई ठप हो जाती है।

By Edited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 12:09 PM (IST)
हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ट्रैफिक पुलिस ने कसी नकेल, एक माह में किए 1035 ऑटो के चालान Chandigarh news
हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ट्रैफिक पुलिस ने कसी नकेल, एक माह में किए 1035 ऑटो के चालान Chandigarh news

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ में बिना मीटर दौड़ते ऑटो रिक्शा पर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट की सख्ती के बाद ट्रैफिक पुलिस ने चालकों पर नकेल कस दी है। पुलिस ने एक महीने में बिना मीटर चलने वाले 1035 ऑटो रिक्शा के चालान और 122 ऑटो जब्त भी किए हैं। शहर की सभी मुख्य सड़कों सहित प्रमुख हिस्सों पर बिना मीटर चलने वाले ऑटो चालकों पर रोजाना कार्रवाई जारी है। हाई कोर्ट ने एसएसपी ट्रैफिक को तीन माह के भीतर शहर से ऐसे सभी वाहनों को बाहर करने के आदेश दिए हैं। पहले भी कई बार फटकार लगने के बाद ट्रैफिक पुलिस ऑटो चालकों पर शिकंजा कस चुकी है। लेकिन कुछ समय के बाद कार्रवाई ठप हो जाती है।

prime article banner

फटकार के बाद जागता है पुलिस

इससे पहले चंडीगढ़ में आरोपित चालक ऑटो में टेंपरेरी नंबर लगाकर दुष्कर्म, छेड़छाड़, चोरी, स्नैचिंग और लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इन्हीं वारदातों के बाद फटकार लगने पर ट्रैफिक पुलिस तुरंत हरकत में आकर चालान शुरू कर देती है। लेकिन कुछ समय बाद कार्रवाई ठंडे बस्ते में बंद हो जाती है। इसके बीच पब्लिक को परेशानी आने के साथ रजिस्टर्ड ऑटो चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ट्राईसिटी में नहीं उपलब्ध मीटर, चालान के डर से 350 ऑटो खड़े

हिंद ऑटो रिक्शा यूनियन के प्रधान अनिल कुमार ने बताया कि ट्राईसिटी की शॉप्स पर मीटर आसानी से उपलब्ध नहीं हैं। दुकान में पैसा जमा करने के 15 से 20 दिन बाद दुकानदार मीटर उपलब्ध करवा रहे हैं। इससे ऑटो चालकों की परेशानी काफी बढ़ गई है और ट्रैफिक पुलिस ऑटो के चालान और जब्त करने में लगी है। मीटर नहीं मिलने के बाद चालान के डर से 350 ऑटो खड़े हैं। सभी में मीटर लगाने के बाद ऑटो सड़क पर चलाए जाएंगे।

ऑटो चालकों को काफी समय से नियमों को लेकर जागरूक किया जा रहा हैं। इसके बावजूद ट्रैफिक वॉयलेशन करने वाले ऑटो चालकों के चालान किए जा रहे हैं।

-चरणजीत सिंह विर्क, डीएसपी, ट्रैफिक एंड पीआरओ यूटी पुलिस

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.