Move to Jagran APP

पुलिस के आश्वासन के बाद डेरा प्रेमियों का धरना खत्म, मनोहर लाल का हुआ अंतिम संस्कार

पिछले शुक्रवार को भगता-भाईका में मनी एक्सचेंजर डेरा प्रेमी मनोहर लाल की दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के करीब छह घंटे बाद सुक्खा गिल लम्मे ग्रुप ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर इसकी जिम्मेदारी ली थी।

By Edited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 04:37 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:37 PM (IST)
पुलिस के आश्वासन के बाद डेरा प्रेमियों का धरना खत्म, मनोहर लाल का हुआ अंतिम संस्कार
बठिंडा पुलिस के आश्वसन के बाद डेरा प्रेमियों ने धरना खत्म कर दिया है।

रामपुरा फूल (बठिंडा), जेएनएन। भगता-भाईका में डेरा प्रेमी मनोहर लाल की हत्या से आक्रोशित डेरा प्रेमियों ने पांच दिन से बाजाखाना-बरनाला रोड स्थित डेरा सलाबतपुरा के आगे चल रहा धरना बुधवार दोपहर बाद समाप्त कर दिया। बठिंडा जोन के आईजी जसकरण सिंह के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया। बुधवार शाम भगता-भाईका के श्मशान घाट में मनोहर लाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले फूलों से सजी कार में डेरा सलाबतपुरा से लेकर भगता-भाईका तक मनोहर लाल की शव यात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या डेरा प्रेमी शामिल हुए।

loksabha election banner

विदित हो कि शुक्रवार बाद दोपहर भगता-भाईका अपनी स्थित मनी एक्सचेंजर की दुकान पर बैठे डेरा प्रेमी मनोहर लाल की दो युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के करीब छह घंटे बाद सुकखा गिल लममे ग्रुप द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली गई थी। पोस्ट में हत्या करने के आरोपित दो लोगों के नाम भी उजागर किए गए थे। वहीं दूसरी और पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया था। उधर, मनोहर लाल की हत्या से आक्रोशित डेरा प्रेमियों ने बाजाखाना-बरनाला रोड स्थित डेरा सलाबतपुरा के मुख्य द्वार के आगे सड़क पर मनोहर लाल का शव रखकर सड़क यातायात जाम कर दिया था।

करीब पांच दिन तक चले इस रोष धरने के दौरान डेरा प्रेमी शांतिमय तरीके से प्रदर्शन कर मनोहर लाल के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे। डेरा प्रेमियों द्वारा हत्यारों की गिरफ्तारी के अलावा पिछले समय में मनोहर लाल सहित सात डेरा प्रेमियों सरेआम हत्या करने की बात कहते हुए इस पूरी साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की थी। मंगलवार दोपहर शिवसेना (हिंदुस्तान) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन गुप्ता और पार्टी पदाधिकारियों ने धरने में पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समर्थन देने का एलान किया था।

इस दौरान बुधवार बाद दोपहर तीन बजे के बठिंडा जोन के आईजी जसकरण सिंह और एसएसपी बठिंडा भूपेंद्र सिंह डेरा सलाबतपुरा पहुंचे और डेरे की 45 सदस्यीय कमेटी के सदस्यों से मीटिंग की। करीब आधा घंटा तक बंद कमरे में चली इस मीटिंग में पूरी जांच के बाद आरोपितों पर बनती कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। इसके बा धरना समाप्त कर दिया गया। डेरे की 45 सदस्यीय कमेटी के प्रवक्ता हरचरण सिंह ने कहा कि उन्हें पुलिस की कार्रवाई पर भरोसा है। उम्मीद है कि पुलिस जल्द जांच पूरी कर आरोपितों पर कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.