Move to Jagran APP

सलामी देते समय गोली चलने के मामले में दो कांस्टेबल सस्पेंड

लापरवाही से चली गोलियों के मामले में दो कांस्टेबल सस्पेंड किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:39 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:39 PM (IST)
सलामी देते समय गोली चलने के मामले में दो कांस्टेबल सस्पेंड
सलामी देते समय गोली चलने के मामले में दो कांस्टेबल सस्पेंड

जागरण संवाददाता बठिडा: गत वीरवार को गुजरात के पूर्व डीजीपी चितरंजन सिंह के अंतिम संस्कार के समय सलामी देते हुए बठिडा पुलिस की टुकड़ी के दो जवानों से लापरवाही से चली गोलियों के मामले में दो कांस्टेबल सस्पेंड किए गए हैं। मामले की पुष्टि करते हुए एसएसपी भूपिदरजीत सिंह विर्क ने बताया कि कांस्टेबल मदन लाल व कांस्टेबल भीम सिंह को सस्पेंड किया गया है।

loksabha election banner

गौर हो कि वीरवार को जब पूर्व डीजीपी को सलामी देने के लिए पुलिस के जवान राइफिलों को नीचे से ऊपर उठा रहे थे तो पहली बार फायरिग करते समय एक जवान से गोली चल गई। जब गोली चली तो एसएसपी भुपिद्रजीत सिंह विर्क समेत अन्य मौजूद लोग डर गए, लेकिन जब दूसरी बार फायरिग करने के लिए राइफिलों को ऊपर उठाया जा रहा तो एक अन्य जवान से फिर से गोली चल गई। इससे वहां दहशत फैल गई। इसके अलावा एक जवान सलामी देने के लिए अपनी राइफिल को लोड ही नहीं कर पाया था। इसके बाद एसएसपी भुपिदरजीत सिंह विर्क ने एसपीएच सुरिदरपाल सिंह से इसकी रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट में दोनों कांस्टेबल की लापरवाही सामने आई, जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। चाइनीज डोर से बाइक चालक का गला व फूड पाइप कटी जिले में चाइनीज डोर का कहर जारी है। तलवंडी साबो में एक बाइक चालक के गले में चाइनीज डोर फंसने के कारण उसका गला और फूड पाइप कट गई। गंभीर हालत में युवक को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका आप्रेशन किया गया। निजी अस्पताल में दाखिल तलवंडी साबो निवासी गुरमेल सिंह बीती वीरवार शाम को अपनी बाइक पर तलवंडी साबो से अपने घर जा रहा था। इस दौरान रास्ते में लटक रही चाइनीज डोर अचानक उसके गले में फंस गई, जिससे उसका गला बुरी तरह से कट गया। साथ ही फूड पाइप भी कट गई। गुरमेल सिंह लहूलुहान होकर सड़क पर गिर गया। उसे राहगीरों ने उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। शहीद जरनैल सिंह मेमोरियल सोसायटी के सदस्य इकबाल सिंह ने उसके आप्रेशन के लिए रक्तदान किया। आप्रेशन के बाद अब गुरमेल की हालत में काफी सुधार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.