Move to Jagran APP

स्टेंट डालने के तीन दिन बाद महिला की मौत, पारिवारिक सदस्यों ने किया हंगामा

शहर के जीटी रोड स्थित दिल्ली हार्ट अस्पताल का नाम विवादों से लगातार जुड़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:39 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 06:11 AM (IST)
स्टेंट डालने के तीन दिन बाद महिला की मौत, पारिवारिक सदस्यों ने किया हंगामा
स्टेंट डालने के तीन दिन बाद महिला की मौत, पारिवारिक सदस्यों ने किया हंगामा

जासं, बठिडा : शहर के जीटी रोड स्थित दिल्ली हार्ट अस्पताल का नाम विवादों से लगातार जुड़ता ही जा रहा है। जिदा व्यक्ति को मृतक घोषित करने के मामले में सम्मन जारी होने का मामला अभी ठंडा ही नहीं पड़ा था कि सोमवार को अस्पताल प्रबंधकों पर लापरवाही से एक मरीज का इलाज करने और उसकी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदर्शन किया। पारिवारिक सदस्यों ने अस्पताल प्रबंधकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अस्पताल के डॉक्टरों पर आरोप लगाते हुए गांव फरीदकोट कोटली निवासी संदीप सिंह ने बताया कि बीती 15 जनवरी को उसने अपनी मां कर्मजीत कौर (50) पत्नी करनैल सिंह को बठिडा के दिल्ली हार्ट अस्पताल में दाखिल करवाया था। उसकी मां को छाती में दर्द था। जब अस्पताल में दाखिल करवाया गया तो डॉक्टरों ने कहा कि उसकी मां को स्टेंट पड़ेगा। डॉक्टरों के कहने पर वह स्टेंट डलवाने के लिए तैयार हो गए। दाखिल करने के दो दिन बाद 17 जनवरी को उसकी मां का ऑपरेशन कर स्टेंट डाल दिया गया। इसके बाद उसकी मां की तबीयत बिल्कुल ठीक थी। बीती 19 जनवरी की देर रात को उसकी मां की अचानक अस्पताल में हालत गंभीर हो गई। जब उन्होंने डॉक्टरों को बुलाया तो उन्होंने उसकी मां को तुरंत दूसरे अस्पताल में लेकर जाने की बात कही, लेकिन कुछ समय बाद उनकी मौत हो गई। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह अपनी मां का शव लेकर चले जाएं क्योंकि उनके पास अस्पताल में रखने के लिए जगह नहीं है। पारिवारिक सदस्यों ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रबंधकों ने देर रात को उनकी मां के शव को नहीं लेकर जाने पर उसे उठाकर सड़क पर रख देने की बात कही। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी मां का इलाज सही ढंग से नहीं किया गया है। इलाज में लापरवाही के कारण उसकी मां की जान गई है। इसके चलते उसकी मां की मौत का जिम्मेवार अस्पताल के प्रबंधक है।

loksabha election banner

डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन किया था : मैनेजर संदीप परचंदा

दिल्ली हार्ट अस्पताल के मैनेजर संदीप परचंदा ने कहा कि मरीज के पारिवारिक सदस्यों की ओर से लगाए जा रहे सभी आरोप गलत व बेबुनियाद हैं। महिला मरीज को स्टेंट डाला गया था। ऑपरेशन करने के तीन दिन बाद उसकी मौत हार्ट अटैक आने से हुई है। इसका पता पोस्टमार्टम करवाने के बाद लग जाएगा। अस्पताल के डॉक्टरों ने अपनी तरफ से सही व सफल ऑपरेशन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.