Move to Jagran APP

रजिस्ट्रियों में की गई गड़बड़ी मामले को रफा-दफा करने की चल रही कोशिश

तलवंडी साबो में जमीन रजिस्ट्रेशन में हुए घोटाले की जांच को अधिकारियों द्वारा ठंडे बस्ते में डालने की कोशिशें की जा रही है

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 12:24 AM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 12:24 AM (IST)
रजिस्ट्रियों में की गई गड़बड़ी मामले को रफा-दफा करने की चल रही कोशिश
रजिस्ट्रियों में की गई गड़बड़ी मामले को रफा-दफा करने की चल रही कोशिश

संवाद सहयोगी, रामा मंडी

loksabha election banner

तलवंडी साबो में जमीन रजिस्ट्रेशन में हुए घोटाले की जांच को अधिकारियों द्वारा ठंडे बस्ते में डालने की कोशिशें की जा रही है । रजिस्ट्रियों में गड़बड़ी करके सरकारी ख•ाने को लाखों रुपए का चूना लगाया गया। दैनिक जागरण द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाने के बाद कुछ रजिस्ट्रियों की जांच कर इस मामले को रफा-दफा करने की कोशिश की गई। घोटाले के बाद वकील द्वारा करवाई जाने वाली रजिस्ट्रियों पर तहसीलदार द्वारा रोक लगा दी गई परंतु अब तक की जांच में 6 रजिस्ट्रियां गलत पाए जाने के बाद भी कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया। दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के बाद वकील और फोटो आपरेटर जो कांटेक्ट बेस पर काम कर रहा है उनको कारण बताओ नोटिस जारी किए गए जबकि उक्त मामले में तहसीलदार ओर रजिस्ट्रेशन क्लर्क की भी जवाब देही बनती है क्योंकि रजिस्ट्रेशन क्लर्क के बाद ही रजिस्ट्रियां तहसीलदार के पास पहुंचती है परंतु इस मामले में अपने को फंसता देख तहसीलदार द्वारा वकील और फोटो आपरेटर को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए जबकि फोटो आपरेटर का कहना है कि उसे इस मामले में बेवजह फंसाया जा रहा है ।

भाकियू लखोवाल के शहरी प्रधान सुनील कुमार काका ने कहा कि रजिस्ट्री विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार फैला हुआ है अधिकारी बिना जेब गर्म किए रजिस्ट्रेशन नहीं करते उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में दोषियों को बचाने की कोशिश की गई तो यूनियन द्वारा आंदोलन किया जाएगा उन्होंने पूरे मामले की विजिलेंस जांच की मांग करते हुए दोषी वकील पर मामला दर्ज करने की मांग की।

एसडीएम तलवंडी साबो वरिदर सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जांच कर रहे हैं उन्होंने बताया कि इस मामले में संबंधित वकील और फोटो आपरेटर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए हैं जिसका उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया । इस मामले में तहसील का कोई और भी कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसपर भी कार्रवाई की जाएगी। सारे मामले की जांच के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.