Move to Jagran APP

नगर निगम ने 8.70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लगाया टेंडर

8.70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का टेंडर लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:11 AM (IST)
नगर निगम ने 8.70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लगाया टेंडर
नगर निगम ने 8.70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लगाया टेंडर

सुभाष चंद्र, बठिडा : नगर निगम की ओर से शहर के विभिन्न विकास कार्य करवाने के लिए 8.70 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का टेंडर लगाया है। जबकि इसके अलावा करीब 1.71 करोड़ रुपये के छह अन्य विकास कार्यों के टेंडर तीसरी बार लगाए हैं। यह टेंडर निर्धारित संख्या में पार्टियों के टेंडर न आने के कारण लगाए गए हैं। नियमों के अनुसार अगर निर्धारित संख्या में फर्म टेंडर अप्लाई नहीं करती तो संस्थान को वह टेंडर कम से कम तीन बार लगाना अनिवार्य है। सभी विकास कार्यों की सीमा एक से छह माह तक निर्धारित की गई है। छह माह की अवधि में काम पूरा करने वाले केवल चार पार्कों के टेंडर हैं। जबकि इनके अलावा अन्य विकास कार्यों की समय अवधि एक से अधिकतम तीन माह तय की गई है। नियमों में तब्दीली के कारण

loksabha election banner

पार्कों के फिर टेंडर

केंद्र सरकार की अमरुत योजना के तहत शहर के चार पार्कों को चिल्ड्रन फ्रैंडली पार्कों में तब्दील करने का टेंडर भी दूसरी बार लगाया गया है। 1.11 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किए जाने वाले यह आइटीआइ चौक, ग्रोथ सेंटर, कैंसर डायग्नोस्टिक सेंटर के सामने तथा जॉगर पार्क हैं। अमरुत योजना के नियमों में तब्दीली के चलते नई शर्तों के साथ इनके टेंडर दोबारा लगाए गए हैं। इन पार्कों को विकसित करने की समय अवधि छह माह निर्धारित की गई है। टेंडर में यह शामिल किए हैं विकास कार्य

विकास कार्यों में शहीद जरनैल सिंह गेट का निर्माण, बलराज नगर की गलियों में इंटरलॉकिग, बलराज नगर में ही धर्मशाला का निर्माण, वाल्मीकि कम्युनिटी हॉल, संजय नगर में धर्मशाला, धालीवाल कॉलोनी में प्रीमिक्स, अजीत रोड की गलियों में इंटरलॉकिग टाइलें, बंगी नगर में धर्मशाला का निर्माण, गुरु तेग बहादर नगर में प्रीमिक्स डालने, धर्मशाला बचित्र सिंह नगर वाली में नए कमरे का निर्माण, लाल सिंह बस्ती की सड़कों पर प्रीमिक्स, बशेसर नगर की गलियों में प्रीमिक्स, महाराजा अग्रसेन पार्क का सुंदरीकरण, वार्ड 45 में इंटरलॉकिग टाइलें, अजीत सिंह चौक का सुंदरीकरण, डॉ. बख्शी अस्पताल रोड स्थित पार्क को विकसित करने, अजीत रोड की लिक गलियों का निर्माण, प्रताप नगर की 29 नंबर गली में प्रीमिक्स, आवा बस्ती की 80 फुट रोड में डिवाइडर बनाने, खद्दर भंडार वाली गली में इंटरलॉकिग टाइलें, राजिदरा कॉलेज स्लिप रोड पर प्रीमिक्स, गंगा राम स्ट्रीट में इंटरलॉकिग टाइलें लगाने, शहीद जरनैल सिंह पार्क की रिपेयर, पावर हाउस रोड पर ओपन ड्रेन बनाने, गुरू तेग बहादर नगर की गलियों में प्रीमिक्स, बैंक कॉलोनी की पार्क की बाउंडरी वॉल, वार्ड नंबर 22 की गलियों में प्रीमिक्स डालने, वार्ड नंबर 20 की पार्क का सुंदरीकरण करने, वार्ड नंबर 19 की पार्क की रिपेयर करने, चंदसर बस्ती की गलियों में इंटरलॉकिग टाइलें लगाने, टीचर कॉलोनी में सड़क का निर्माण, नेशनल कॉलोनी की पार्कों को रंग करने, बंगी नगर व मैहणा बस्ती में सड़क का निर्माण, शहर के अंदर पौधारोपण, आवा बस्ती में फुटपाथ का निर्माण, हाजीरतन स्ट्रीट में प्रीमिक्स डालने, भुलेरिया मोहल्ला में इंटरलॉकिग, गुरू की नगरी में प्रीमिक्स, राजिदर सिंह डीएसपी स्ट्रीट में इंटलॉकिग, सिविल लाइन एरिया में इंटरलॉकिग, गीता भवन में लंगर हाल का निर्माण तथा शहर के विभिन्न पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित के काम शामिल हैं।

स्लज कैरियर के पुनर्निर्माण

का फिर लगाया टेंडर

नगर निगम की ओर से छह अन्य विकास कार्यों के टेंडर दोबारा लगाए गए हैं। इसमें 88.54 लाख की लागत से स्लज कैरियर का पुनर्निर्माण, मॉडल टाउन फेस एक से पावर हाउस रोड तक तथा पंचवटी नगर में प्रीमिक्स डालने, अजीत रोड की गलियों में इंटरलॉकिग टाइलें लगाने, गोनियाना रोड, पावर हाउस रोड, एसएसडी स्कूल स्ट्रीट तथा वार्ड नंबर 19 में इंटरलॉकिग टाइलें लगाने के टेंडर भी फिर से लगाए गए हैं। यह टेंडर तीसरी बार लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.