Move to Jagran APP

बढ़ रहा कोरोना, टेस्ट करवाने को तैयार नहीं स्कूल स्टाफ

कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। रोजाना 15 से ज्यादा नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:33 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:33 PM (IST)
बढ़ रहा कोरोना, टेस्ट करवाने को तैयार नहीं स्कूल स्टाफ
बढ़ रहा कोरोना, टेस्ट करवाने को तैयार नहीं स्कूल स्टाफ

नितिन सिगला,बठिडा

loksabha election banner

कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। रोजाना 15 से ज्यादा नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। फरवरी माह में अब तक सात लोगों की कोरोना के कारण मौत भी हो चुकी है। शुक्रवार को भी एक साथ दो कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत गई, जिससे जिला प्रशासन व सेहत विभाग की चिताएं बढ़ने लगी हैं। वहीं दूसरी तरफ लोग कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल देने को अब भी तैयार नहीं हैं।

शुक्रवार को शहर के सेंट जेवियर कान्वेंट स्कूल की ओर से अपने स्टाफ सदस्यों व टीचरों के कोरोना टेस्ट करवाने से साफ इंकार कर दिया गया। सैंपल लेने पहुंची सेहत विभाग की टीम को पहले इसकी मंजूरी लेकर आने की बात कहीं। सेहत विभाग की टीम करीब आधा घंटा स्कूल में बैठी रही, लेकिन बाद में बिना सैंपल लिए बैंरग लौटना पड़ा। उधर, स्कूल प्रिसिपल फादर सिडलाय फर्दाडो ने कहा कि वह शहर से बाहर हैं। उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। धोबियाना बस्ती के सरकारी स्कूल से भी बैरंग लौटी टीम

सेहत विभाग की दूसरी टीम धोबियाना बस्ती स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल पहुंची। वहां के स्टाफ ने भी तरह-तरह के बहाने लगाकर अपने कोरोना टेस्ट करवाने से इंकार कर दिया। इसके चलते यहां से भी सेहत विभाग की टीम बिना टेस्ट लिए बैरंग लौट आई। दोनों ही स्कूल प्रबंधकों द्वारा कोरोना टेस्ट नहीं करवाने की जानकारी सेहत विभाग की तरफ से जिला शिक्षा अधिकारी बठिडा को दे दी गई है। डीसी और डीईओ के आदेशों का भी नहीं असर

डिप्टी कमिश्नर व डीईओ के आदेशों के बाद भी स्कूल प्रबंधकों की तरफ से कोरोना टेस्ट नहीं करवाने को लेकर सेहत विभाग की टीमें काफी परेशान हैं। सेहत विभाग की टीम का कहना है कि उनका समय खराब करने के साथ-साथ उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है। गौर हो कि इससे पहले सरकारी आदर्श स्कूल केनाल कालोनी के स्टाफ ने भी कोरोना टेस्ट करवाने से इंकार कर दिया था। उधर, कोरोना टेस्ट नहीं होने के कारण कोरोना पाजिटिव मरीजों की पहचान नहीं हो पा रही है, जबकि कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो चुकी है।

कोरोना संक्रमित महिला समेत दो लोगों की मौत

शुक्रवार को जिले के विभिन्न अस्पतालों में दाखिल दो कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों में एक महिला भी शामिल है। सहारा जनसेवा के प्रधान विजय गोयल ने बताया कि दिल्ली हार्ट अस्पताल में दाखिल पंचवटी नगर निवासी 59 वर्षीय महिला की बीती 18 फरवरी को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इसी तरह नामदेव रोड स्थित इंद्राणी अस्पताल में दाखिल भट्टी रोड निवासी 63 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना के कारण मौत हो गई। उनकी 17 फरवरी को कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। जिला प्रशासन की सूचना पर सहारा जनसेवा के सदस्यों ने दोनों शवों का स्थानीय श्मशानभूमि दाना मंडी में स्वजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.