Move to Jagran APP

14 कंपनियों के पास थी 910 नौकरियां, लेकिन रजिस्ट्रेशन 796 ने करवाई

पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत महाराजा रंजीत ¨सह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में शुरू हुए रोजगार मेले के दूसरे दिन वीरवार को 796 युवाओं की रजिस्ट्रेशन हुई, जिसमें से 35 को तो नौकरी मिली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 08:39 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 08:39 PM (IST)
14 कंपनियों के पास थी 910 नौकरियां, लेकिन रजिस्ट्रेशन 796 ने करवाई
14 कंपनियों के पास थी 910 नौकरियां, लेकिन रजिस्ट्रेशन 796 ने करवाई

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार योजना के तहत महाराजा रंजीत ¨सह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में शुरू हुए रोजगार मेले के दूसरे दिन वीरवार को 796 युवाओं की रजिस्ट्रेशन हुई, जिसमें से 35 को तो नौकरी मिली। जबकि 200 युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया। जिनकी अगले राउंड में इंटरव्यू होगी। लेकिन मेले में वीरवार को हैरान करने वाली यह बात देखने को मिली कि 14 कंपनियों ने नौकरी तो देनी थी 910 युवाओं को, लेकिन रजिस्ट्रेशन हुई 796 की। वहीं सबसे ज्यादा 500 नौकरी तो पर्व प्लेसमेंट्स की तरफ से दी जानी थी, जिनके द्वारा सैलेरी पैकेज भी 9 हजार से 15 हजार रुपए तय किया गया। मगर इनकी नौकरी का एरिया सिर्फ मोहाली के एरिया में ही कस्टमर सपोर्ट एक्जक्यूटिव का है। इसके अलावा करियर राउटर्स की ओर से पूरे पंजाब में 250 नौकरियां दी जानी थी, जिसके तहत कस्टमर केयर व टेक्निकल सपोर्ट के लिए सैलेरी पैकेज 1.20 लाख से 3.50 लाख रखा गया। कुल मिलाकर मेले के दूसरे दिन युवाओं में कम ही क्रेज देखने को मिला। ज्यादातकर कंपनियों के रजिस्ट्रेशन काउंटर खाली ही देखने को मिले। युवाओं को नहीं थी फार्म की जानकारी

loksabha election banner

रोजगार मेले में रजिस्ट्रेशन के लिए फिल करने वाला फार्म इंग्लिश में था। नौकरियां देने के लिए कम से कम 8वीं पास उम्मीदवार को भी बुलाया गया था। लेकिन यहां पर कुछ युवा तो ऐसे देखने को मिले, जिनको फार्म भी नहीं भरना आता था। जबकि प्रशासन की तरफ से दावा किया गया कि युवाओं को नौकरी मेले में भाग लेने से पहले पूरी ट्रे¨नग दी जाएगी। मगर जब मेले के हालात देखे तो युवाओं में आत्मविश्वास व जागरूकता की कमी देखने को मिली। यहां पर कई युवा तो ऐसे थे जो दूसरों से ही अपने फार्म भरवाते हुए नजर आए। वहीं कुछ युवाओं ने बताया कि वह सही गाइडेंस न मिलने के कारण परेशान हो रहे हैं। लेकिन कंपनी प्रतिनिधियों की ओर से युवाओं के लिखित टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू करके शॉर्टलिस्ट किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.