Move to Jagran APP

विधानसभा क्षेत्र भुच्चो व बठिडा देहाती के आरओ को दी ईवीएम मशीनें

चुनावों में इस्तेमाल की जाने वाली इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों (ईवीएम) की पहली रेंडेमाइजेशन की गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:39 PM (IST)
विधानसभा क्षेत्र भुच्चो व बठिडा देहाती के आरओ को दी ईवीएम मशीनें
विधानसभा क्षेत्र भुच्चो व बठिडा देहाती के आरओ को दी ईवीएम मशीनें

जागरण संवाददाता, बठिडा: विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर डीसी-कम-जिला चुनाव अधिकारी बठिडा अरविदपाल सिंह संधू की देखरेख में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में चुनावों में इस्तेमाल की जाने वाली इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीनों (ईवीएम) की पहली रेंडेमाइजेशन की गई। इस समय आरओ बठिडा ग्रामीण डा. आरपी सिंह व भुच्चो आरओ बलविदर सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।

prime article banner

डीसी संधू ने बताया कि जिले के छह विधानसभा हलकों के लिए कंट्रोल यूनिट, बैलेट यूनिट व वीवीपैट की रेंडेमाइजेश की गई, जिस पर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने सहमति जताई। वहीं प्रतिनिधियों की मौजूदगी में विधानसभा क्षेत्र भुच्चो व बठिडा देहाती के आरओ को मशीनें सौंपी गई। इसी प्रकार शेष तलवंडी साबो व मौड़ से संबंधित आरओ की रेंडेमाइजेशन 19 और बठिडा शहरी व रामपुरा फूल से संबंधित आरओ की रेंडेमाइजेशन 20 जनवरी को विभिन्न राजनीतिक दलों की मौजूदगी में होगी।

डीसी संधू ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी नए कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा चुनाव 2022 अब 14 फरवरी के बजाय 20 को होंगे, जबकि परिणाम 10 मार्च को ही घोषित किया जाएगा। इसको लेकर 25 जनवरी से नामांकण दाखिल किए जा सकेंगे, जिसकी अंतिम तारीख एक फरवरी होगी। वहीं दो फरवरी को नामांकणों की जांच की जाएगी तो नामांकण वापस लेने के लिए चार फरवरी निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि जिले में चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से करवाए जाएंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव कोविड प्रोटोकाल के तहत ही होंगे। इस अवसर पर जिला कोआर्डीनेटर गुरदीप सिंह मान, तहसीलदार चुनाव गुरचरण सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.