Move to Jagran APP

मौड़ हलके से कांग्रेस में बगावत, कमालू बोले-पैराशूट प्रत्याशी जीत नहीं पाएंगे

मौड़ मंडी विधानसभा हलके से कांग्रेस की ओर से मनोज बाला बंसल को टिकट देने के बाद बगावती सुर लगातार उठ रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:47 PM (IST)
मौड़ हलके से कांग्रेस में बगावत, कमालू बोले-पैराशूट प्रत्याशी जीत नहीं पाएंगे
मौड़ हलके से कांग्रेस में बगावत, कमालू बोले-पैराशूट प्रत्याशी जीत नहीं पाएंगे

जागरण संवाददाता, बठिडा : मौड़ मंडी विधानसभा हलके से कांग्रेस की ओर से मनोज बाला बंसल को टिकट देने के बाद बगावती सुर लगातार उठ रही है। सोमवार को विधायक जगदेव सिंह कमालू ने अपने घर पर वर्करों के साथ बैठक की। इसमें बंसल परिवार का विरोध करने का फैसला लिया गया, जबकि आगे की रणनीति के लिए एक और बैठक बुलाने पर सहमति बनी।

loksabha election banner

जगदेव सिंह कमालू ने दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत आए थे। उन्होंने हमें कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन करने के लिए कहा और टिकट देने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि जहां से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं, उन जगहों पर कांग्रेस के अच्छे नेता नहीं हैं। इसलिए उनको टिकट देने में कोई दिक्कत नहीं आएगी। उनकी ज्वाइनिंग कांग्रेस के तत्कालीन प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह, हरीश रावत आदि नेताओं ने कराई थी। बाद में कांग्रेस के बड़े नेताओं में क्लेस छिड़ गया। वह कैप्टन के जरिए कांग्रेस ज्वाइन कर पाए, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह कैप्टन के साथ आए हैं बल्कि कांग्रेस के साथ आए हैं। अब उनको कैप्टन गुट के समझकर टिकटें नहीं दी जा रही। कांग्रेस हाईकमान का कहना है कि हमने एक हिदू को सीट देनी है। इसलिए मौड़ मंडी उनको दे दी, जबकि हिदू तो सबसे ज्यादा बठिडा विधानसभा हलका में हैं तो वहां पर किसी हिदू को टिकट देनी चाहिए थी ना के मौड़ मंडी से। कोई भी आदमी मेरे पांच साल के कार्यकाल के दौरान मेरी ईमानदारी पर अंगुली नहीं उठा सकता। फिर भी मेरी टिकट काट दी गई। हैरानी की बात तो यह है कि कांग्रेस हाईकमान द्वारा करवाए गए सर्वे में मेरी रिपोर्ट सबसे बेहतर आई थी, लेकिन अब टिकट जिले से बाहरी व्यक्ति को दे दी गई। उन्होंने कहा कि पैराशूट कैंडिडेट जीत नहीं सकेंगे कांग्रेस को इस पर पुन विचार करना चाहिए।

------------------

मैं कांग्रेस से बगावत नहीं कर रहा, लेकिन मनोज बाला बंसल को सहयोग नहीं दूंगा

कांग्रेस के जिला उप प्रधान मघर सिंह डिख ने कहा कि कांग्रेस द्वारा बंसल परिवार को टिकट दी है। यह बहुत गलत किया है। मैं उनका साथ नहीं दूंगा। हालांकि मैं कांग्रेस से बगावत नहीं कर रहा, लेकिन मनोज बाला बंसल को सहयोग नहीं दूंगा। गांव भूंदड़ के सरपंच गुरविदर सिंह ने बंसल परिवार पर सरपंचों के ऊपर धक्केशाही करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस के ही होते हुए कांग्रेस के खिलाफ ही धरना लगाना पड़ा था। इस मौके पर सरपंच कशमीर सिंह कोटभारा, जस्सी भाई बख्तौर, जसविदर कौर कांग्रेस के महिला विग की प्रधान, सरपंच जसप्रीत सिंह कोटड़ा कौड़ा, गांव कोटली खुर्द की पूरी पंचायत, गांव जोधपुर के पांच पंच, मुखत्यार सिंह माणकखाना, मेजर सिंह गहरी, कुलविदर सिंह एमसी मौड़, यादविदर यादू एमसी मौड़, जस्सा फौजी एमसी, राणा एमसी, अशोक गोयल एडवोकेट, नरेश भोला, हैप्पी जिदल, गुरप्यार सिंह कांग्रेस सचिव, गुरप्रीत सिंह चाओके, यूथ विग के ब्लाक प्रधान कैलाश पर्बत, कमलजीत सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.