Move to Jagran APP

बठिडा और मानसा की चार सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस ने उतारे अपने उम्मीदवार

पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिदर सिंह ने पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके तहत बठिडा शहरी सीट से राज नंबरदार को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 11:05 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:05 PM (IST)
बठिडा और मानसा की चार सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस ने उतारे अपने उम्मीदवार
बठिडा और मानसा की चार सीटों पर पंजाब लोक कांग्रेस ने उतारे अपने उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, बठिडा : पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कैप्टन अमरिदर सिंह ने पंजाब में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसके तहत बठिडा शहरी सीट से राज नंबरदार को चुनाव मैदान में उतारा गया है। बठिडा देहाती से सवेरा सिंह को टिकट दिया है। इसके अलावा रामपुरा से डा. अमरजीत शर्मा व बुढलाडा से भोला सिंह पर कैप्टन की पार्टी ने दांव खेला है।

loksabha election banner

कैप्टन की पार्टी की ओर से उम्मीदवारों का एलान करने के बाद मुकाबला चतुर्भुज हो गया है। दो दिन पहले भाजपा की ओर से भी बठिडा व मानसा की तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा गया था। इसके चलते अब भाजपा व पंजाब लोक कांग्रेस के सात उम्मीदवार बठिडा व मानसा की नौ सीटों पर उतारे जा चुके हैं। हालांकि भाजपा व पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी तक मानसा जिले की मानसा व बठिडा जिले की मौड़ विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित करना बाकी है। वहीं कांग्रेस की ओर से अभी तक सरदूलगढ़ सीट से उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया गया। मगर यहां पर विक्रम सिंह मोफर काफी एक्टिव हैं, जिनको पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने की संभावना है। वहीं जिन जगहों पर उम्मीदवारों का एलान हो चुका है। ------------

बठिडा शहरी: राज नंबरदार

राज नंबरदार हिदू चेहरा होने के साथ ही नामी व्यवसायी, ट्रांसपोर्टर व कृषक हैं। इनके पिता देव राज नंबरदार 1985 में बठिडा से कांग्रेस की सीट पर विधानसभा के चुनाव भी लड़ चुके हैं। हालांकि वह हार गए थे, लेकिन राज नंबरदार शुरू से ही कांग्रेस में थे। पार्टी की ओर से कोई पद भी नहीं दिया गया, जिस कारण वह काफी खफा चल रहे थे। इसके चलते वह बीते दिनों कांग्रेस को छोड़कर कैप्टन अमरिदर सिंह के साथ जुड़ गए। उनके द्वारा बठिडा में कैप्टन अमरिदर सिंह की रैली भी करवाई गई थी। वहीं उन्होंने चुनावों से पहले ही शहर में अपने राज नंबरदार इस बार के बैनर भी लगवा दिए थे।

-------------

बठिडा देहाती: सवेरा सिंह

बठिडा देहाती सीट से पंजाब लोक कांग्रेस की ओर से सवेरा सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है। वह पूर्व विधायक स्व. मक्खन सिंह के पुत्र होने के साथ ही इस समय पंजाब वाटर रिसोर्सेस मैनेजमेंट कारपोरेशन के उप चेयरमैन भी हैं। उनके पिता मक्खन सिंह सीपीआई के एक बड़े नेता थे, जिन्होंने 1997 में अकाली दल की टिकट पर बठिडा देहाती (पक्का कलां) से चुनाव लड़ जीत हासिल की थी। इसके बाद वह साल 2002 में कांग्रेस की टिकट पर बठिडा देहाती (पक्का कलां) से जीते थे। इसके बाद उनका परिवार कांग्रेस के साथ ही जुड़ा रहा। लेकिन कैप्टन अमरिदर सिंह के पार्टी के छोड़े जाने के बाद वह भी उनके साथ आ गए, जिनको अब चुनाव मैदान में उतारा गया है।

------------

बुढलाडा: भोला सिंह हसनपुर

मानसा जिले की बुढलाडा सीट से सूबेदार भोला सिंह हसनपुर को लड़ाने का फैसला किया गया है। वह 28 वर्षों तक भारतीय सेना में रहे। जबकि उनको गांव में सरपंच भी सर्वसम्मति से चुना गया था। इसके अलावा वह तीन बार नगर पार्षद भी रह चुके हैं। उनका अपने एरिया में काफी प्रभाव है। जिसके चलते अब पार्टी की ओर से उनको टिकट दिया गया है। जबकि बुढलाडा में 2017 में आम आदमी पार्टी के प्रिसिपल बुध राम विधायक चुने गए थे। वहीं बुढलाडा में कांग्रेस की ओर से भी नए चेहरे रणबीर कौर मियां को चुनाव मैदान में उतारा गया था। इसके अलावा अकाली दल की ओर से यहां पर 2017 में भी चुनाव लड़ने वाले निशान सिंह को ही टिकट दिया है।

------------

रामपुरा फूल: डा. अमरजीत शर्मा

पंजाब लोक कांग्रेस की ओर से डा. अमरजीत शर्मा को रामपुरा से चुनाव मैदान में उतारा गया है। वह राहुल गांधी यूथ ब्रिगेड के पंजाब के वाइस प्रधान भी रह चुके हैं। जबकि वह 2012 के चुनावों में कांग्रेस पार्टी के रामपुरा से टिकट के दावेदार थे। लेकिन पार्टी की ओर से गुरप्रीत सिंह कांगड़ को चुनाव मैदान में उतारा गया तो वह आजाद चुनाव लड़े। लेकिन वह जीत नहीं पाए थे। इसके बाद वह 2017 में भी उनको टिकट नहीं मिला तो उनके द्वारा कांग्रेस का काफी समर्थन भी किया गया। इन्होंने दो साल पहले भाजपा को ज्वाइन किया था। जिसके चलते अब वह भाजपा से टिकट के दावेदार थे। लेकिन रामपुरा सीट कैप्टन के हिस्से आने के बाद उनको कैप्टन की पार्टी से टिकट मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.