Move to Jagran APP

मुआवजा के लिए किसानों ने एसडीएम दफ्तर घेरा

गुलाबी सुंडी के हमले से बर्बाद हुई कपास की फसल के मुआवजे को लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय के गेट के आगे धरना लगाकर केंद्र व पंजाब सरकार के विरुद्ध नारे लगाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:51 PM (IST)
मुआवजा के लिए किसानों ने एसडीएम दफ्तर घेरा

संसू, मौड़ मंडी : गुलाबी सुंडी के हमले से बर्बाद हुई कपास की फसल के मुआवजे को लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय के गेट के आगे धरना लगाकर केंद्र व पंजाब सरकार के विरुद्ध नारे लगाए। किसानों ने ऐलान किया कि यह धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती। किसानों का आरोप है कि प्रकृतिक आपदा से पिछले समय के दौरान बर्बाद हुई फसल का भी प्रदेश सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया। कुछ किसानों ने कर्ज व आर्थिक तंगी से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। धरने की अगुआई कर रहे किसान नेता दर्शन सिंह, जसवीर सिंह ने बताया कि मालवा एरिया में गुलाबी सुंडी ने हमला कर पूरी फसल बर्बाद कर दी। उन्होंने कहा कि चाहे मुख्यमंत्री चन्नी ने दौरा कर खेतों में बर्बाद हुई कपास की फसल का जायजा लिया था। लेकिन आज तक पीड़ित किसानों को मुआवजा नहीं मिल पाया। इसके अलावा प्रकृतिक आपदा से पिछले समय के दौरान बर्बाद हुई फसल का भी किसानों को प्रदेश सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया। कुछ किसानों ने कर्ज व आर्थिक तंगी से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। किसानों की खुदकुशी के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। किसान नेता ने एलान किया कि किसानों का संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार पीड़ित किसानों को मुआवजा राशि का एलान नहीं करती। अगर प्रशासन ने किसानों के साथ किसी तरह की कोई जबरदस्ती करने का प्रयास किया तो उसका जवाब दिया जाएगा। इस मौके पर काफी संख्या में किसान यूनियन के सदस्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.