Move to Jagran APP

15 दिन तक किसान फसल बेचने के लिए कर रहे इंतजार

आम आदमी पार्टी की ओर से बठिडा शहरी के हल्का इंचार्ज जगरूप सिंह गिल की अगुआई में दाना मंडी का दौरा किया गया। जिस दौरान मंडी में फसल बेचने के लिए आए किसानों के साथ बातचीत की गई तो किसानों ने बताया कि मंडी में इस बार फसल व बारदाने को बचाने के लिए किसी भी प्रकार की दवा का छिड़काव नहीं किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 03:42 PM (IST)
15 दिन तक किसान फसल बेचने के लिए कर रहे इंतजार
15 दिन तक किसान फसल बेचने के लिए कर रहे इंतजार

जागरण संवाददाता, बठिडा : आम आदमी पार्टी की ओर से बठिडा शहरी के हल्का इंचार्ज जगरूप सिंह गिल की अगुआई में दाना मंडी का दौरा किया गया। जिस दौरान मंडी में फसल बेचने के लिए आए किसानों के साथ बातचीत की गई तो किसानों ने बताया कि मंडी में इस बार फसल व बारदाने को बचाने के लिए किसी भी प्रकार की दवा का छिड़काव नहीं किया गया।

loksabha election banner

किसानों ने यह भी बताया कि उनको यहां पर 15 दिनों से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन अधिकारी फसल में नमी ज्यादा होने का बहाना बनाकर खरीद नहीं कर रहे। गांव गुलाबगढ़ के किसान गुरचरन सिंह ने बताया कि उनको मंडी में बैठे हुए छह दिन हो गए हैं, अब बारिश के कारण ओर ज्यादा इंतजार करना पड़ेगा। गांव फूसमंडी के किसान लवप्रीत सिंह ने बताया कि वह फसल को सूखा कर ही मंडी में लेकर आते हैं, लेकिन इसके बाद भी बोली नहीं लगाई जाती। किसानों ने मांग की कि जब शैलरों से एफसीआई चावल उठाती है तो अपने मीटरों के साथ नमी की जांच करती है, लेकिन हर बार गड़बड़ होती है। इसके लिए एफसीआई को चाहिए कि वह उच्च क्वालिटी मीटरों के साथ धान की नमी की जांच करें, ताकि किसानों को परेशान न होना पड़े।

दूसरी तरफ पार्टी के हल्का इंचार्ज जगरूप सिंह गिल ने सरकार पर आरोप लगाए कि मंडियों में किसानों के लिए सुविधाओं की बहुत कमी है। यहां पर किसानों के लिए न तो पीने वाले पानी का प्रबंध है, न ही साफ सफाई का। यहां तक कि रोशनी का प्रबंध भी किसानों को अपने लेवल पर करना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि खरीद प्रबंध सही ढंग से चलाने के लिए एक इंस्पेक्टर को एक ही मंडी दी जाए। इस मौके पर जिला डिप्टी प्रधान अमृत अग्रवाल, कैशियर एमएल जिदल, जिला प्रधान बुद्धिजीवी विग महिदर सिंह फुल्लोमिठी, दफ्तर इंचार्ज बलजिदर बराड़, ब्लाक प्रधान बलजीत बल्ली, जगतार सिंह गिल, सतवीर कालझरानी, अलका हांडा, परमजीत कौर आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.