Move to Jagran APP

लैब ने सौंपी दोनों किडनियां खराब होने की गलत रिपोर्ट

एक व्यक्ति को गलत जांच रिपोर्ट सौंप कर उक्त व्यक्ति और उसके परिवार को दुविधा में डाल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 04:31 AM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 04:31 AM (IST)
लैब ने सौंपी दोनों किडनियां खराब होने की गलत रिपोर्ट
लैब ने सौंपी दोनों किडनियां खराब होने की गलत रिपोर्ट

जासं,बठिडा: शहर के आर्य समाज चौक स्थित लाइफ लाइन चेरिटेबल लैब की तरफ से बरनाला रोड निवासी एक व्यक्ति को गलत जांच रिपोर्ट सौंप कर उक्त व्यक्ति और उसके परिवार को दुविधा में डाल दिया गया। लैब की तरफ से की गई मेडिकल रिपोर्ट में उक्त व्यक्ति की दोनों किडनियां पूरी तरह से खराब दिखाई गई। जब उसने उक्त रिपोर्ट डाक्टर को दिखाई तो डाक्टर ने व्यक्ति को तुरंत डायलिसिस करने की सलाह दी, लेकिन रिपोर्ट पर शक होने पर मरीज ने जब दूसरी लैब से जांच करवाई तो मेडिकल रिपोर्ट सही आई और दोनों किडनियां बिल्कुल ठीक निकलीं।

loksabha election banner

बरनाला रोड निवासी व मानसा रोड स्थित बठिडा ग्रोथ सेंटर एसोसिशन के प्रधान लाजपत राय ने बताया कि उन्होंने उक्त लैब पर कार्रवाई के लिए सेहतमंत्री पंजाब के अलावा सीएमओ बठिडा को शिकायत भेजकर कार्रवाई मांग की है। साथ ही वह अदालत में याचिका भी दायर करेंगे। लाजपत राय ने बताया कि बीती 21 नवंबर को आर्य समाज चौक पर स्थित लाइफ लाइन चेरिटेबल लैब से उन्होंने अपनी फुल बाडी टेस्ट करवाए। लैब द्वारा दी गई रिपोर्ट से पता चला है कि उसकी दोनों किडनियां पूरी तरह से डैमेज हो चुकी हैं। रिपोर्ट देखकर वह और उसका पूरा परिवार सदमे में चला गया और उसे डाक्टरों ने उसे तुरंत डायलिसिस की सलाह दी। बिना देरी करते हुए वह पावर हाउस रोड स्थित सिद्धू अस्पताल और डायलिसिस सेंटर पहुंचे, जहां रिपोर्ट देखकर डाक्टर ने डायलिसिस से पहले दवा की एक खुराक दी। रिपोर्ट में शक होने पर उन्होंने 22 नवंबर को एसआरएल लैब से जांच करवाई तो मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि वह पूर तरह से स्वस्थ हैं। पहले वाली लैब ने गलत रिपोर्ट दी थी। जब उन्होंने लाइफ लाइन चेरिटेबल लैब से गलत रिपोर्ट देने के बारे में पूछा तो उन्होंने अपनी गलती मानते हुए दूसरी रिपोर्ट देने की बात कही।

उधर लाइफ लाइन चेरिटेबल लैब के संचालक डा. मोनू ने कहा कि रिपोर्ट में प्वाइंट लगाना भूल गए, जिससे रिपोर्ट गलत हो गई। इसके बारे में व्यक्ति को बता दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.