Move to Jagran APP

पावरकॉम के ठेका कर्मियों ने दी धरने की चेतावनी

पावरकॉम की ठेका मुलाजिम यूनियन की ओर से बुधवार को कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सर्किल प्रधान मलकीत सिंह सुखविदर सिंह गुरजंट सिंह राजकुमार सुखपाल सिंह सुखविदर सिंह रणधीर सिंह तथा नंदलाल की अगुआई में बैठक आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 10:00 PM (IST)
पावरकॉम के ठेका कर्मियों ने दी धरने की चेतावनी
पावरकॉम के ठेका कर्मियों ने दी धरने की चेतावनी

जागरण संवाददाता, बठिडा : पावरकॉम की ठेका मुलाजिम यूनियन की ओर से बुधवार को कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सर्किल प्रधान मलकीत सिंह, सुखविदर सिंह, गुरजंट सिंह, राजकुमार, सुखपाल सिंह, सुखविदर सिंह, रणधीर सिंह तथा नंदलाल की अगुआई में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि पावरकॉम मैनेजमेंट ठेका कर्मचारियों की मांगों को लगातार नजरअंदाज कर रही है। जबकि यूनियन की तरफ से पावरकाम मैनेजमेंट को वर्ष 2016 से लगातार मांग पत्र दिए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को भी चमकौर साहिब मांगों से अवगत करवाया गया था, परंतु उन्होंने भी उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रखा है। जिसके कारण ठेका कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्हें संघर्ष के रास्ते पर चलने के लिए मजबूर किया जा रहा है। कोरोना कहर के दौरान इमरजेंसी ड्यूटी निभाते हुए घर-घर तथा अस्पतालों तक बिजली पहुंचाते हुए कई कर्मचारी करंट लगने से मौत के मुंह में चले गए हैं, लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकार ठेका कर्मचारियों के प्रति गंभीर नहीं है। उनके साथ हुए समझौतों को भी लागू नहीं किया जा रहा है। कर्मचारियों की छंटनी करने के पत्र जारी किए जा रहे हैं। नेताओं ने कहा कि एक तरफ सरकार घर घर रोजगार देने के दावे कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ कर्मचारियों की छंटनी करके उन्हें बेकार किया जा रहा है। नेताओं ने कहा अगर शीघ्र ही उनके साथ हुए समझौते को लागू नहीं किया गया तो 15 जुलाई को कर्मचारी परिवारों के समेत पटियाला हेड ऑफिस के समक्ष धरना देने के लिए मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.