Move to Jagran APP

नौ माह से नरक भोग रहे लोगों का निगम और सीवरेज बोर्ड पर फूटा गुस्सा

नौ माह से सड़क की बदहाली और सीवरेज ओवरफ्लो की से जूझ रहे पूजां वाला मोहल्ला के लोगों का पारा चढ़ गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 12:07 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 12:07 AM (IST)
नौ माह से नरक भोग रहे लोगों का निगम और सीवरेज बोर्ड पर फूटा गुस्सा
नौ माह से नरक भोग रहे लोगों का निगम और सीवरेज बोर्ड पर फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, बठिडा : नौ माह से सड़क की बदहाली और सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या से जूझ रहे पूजां वाला मोहल्ला के लोगों का बुधवार को पारा चढ़ गया। नरक जैसी जिदगी जीने को मजबूर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए और नगर निगम व सीवरेज बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि अगर जल्द ही इस नरक से मुक्ति नहीं मिली तो नगर निगम और सीवरेज बोर्ड के कार्यालयों का घेराव करेंगे। प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं भी शामिल थी जोकि अधिकारियों को जमकर कोस रही थीं।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने बताया कि यह जिल्लत नौ माह से झेल रहे हैं। इलाके को पेयजल मुहैया कराने के लिए मिनी सचिवालय रोड पर मार्च में वाटर व‌र्क्स की टंकी का निर्माण कार्य शुरू किया था। उस समय लोगों को वाटर सप्लाई पहुंचाने के लिए इस रोड की खुदाई करके पाइप लाइन डाली थी। इस दौरान सीवरेज के पानी की निकासी के लिए निगम और सीवरेज बोर्ड की ओर से चैंबर बनाए थे। लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण नहीं किया गया और न ही गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए चैंबर चालू किए। तमाम चैंबर पत्थरों से भरे हैं। जिन चैंबरों से गंदे पानी की सप्लाई शुरू की गई है, वे भी अंदर से कच्चे ही पड़े हैं।

हालात यह है कि दिन रात सीवरेज के मेनहोल से पानी ओवरफ्लो होता रहता है जोकि घरों की दीवारों के साथ भरा रहता है। गंदे पानी से जहां लोग विभिन्न बीमारियों की चपेट में हैं, वहीं घरों को भी भारी नुकसान पहुंच रहा है। कई लोगों के घरों की दीवारें धंस गई हैं। वे अनेक बार नगर निगम और सीवरेज बोर्ड के कार्यालय जाकर हालत सुधारने की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अधिकारी उनकी बात को भी सुनकर अनसुना कर रहे हैं।

जल्द समस्या न सुलझी तो कड़ा संघर्ष

प्रदर्शनकारी राजकुमार, जय शिव, राम लाल, बाबू राम, संदीप कुमार, भारत भूषण, जय कृष्ण, इंदिरा रानी, कुसुम बाला, पार्वती देवी के अलावा क्षेत्र की पार्षद नीलम रानी के पति मिट्ठू राम ने कहा कि अगर शीघ्र ही उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो समूह मोहल्ला वासी कड़ा संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.