Move to Jagran APP

सीवरेज के ओवरफ्लों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

सर्दी के चरम पर पहुंचने के साथ ही शहर में सीवरेज के ओवरफ्लो होकर सड़कों और गलियों में पानी भरने की समस्याएं बढ़नी लगी हैं। शहर में इस समय एक दर्जन से अधिक स्थानों पर सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है या फिर गलियों में भर रहा है। ओवरफ्लो की कुछ समस्याएं तो पिछले लंबे समय से चल रही हैं जिनका कोई समाधान नहीं हो रहा है और लोग बेबस होकर मुश्किल झेलने के लिए मजबूर हुए पड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 04:03 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:17 PM (IST)
सीवरेज के ओवरफ्लों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
सीवरेज के ओवरफ्लों ने बढ़ाई लोगों की परेशानी

जागरण संवाददाता, बठिडा : सर्दी के चरम पर पहुंचने के साथ ही शहर में सीवरेज के ओवरफ्लो होकर सड़कों और गलियों में पानी भरने की समस्याएं बढ़नी लगी हैं। शहर में इस समय एक दर्जन से अधिक स्थानों पर सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है या फिर गलियों में भर रहा है। ओवरफ्लो की कुछ समस्याएं तो पिछले लंबे समय से चल रही हैं, जिनका कोई समाधान नहीं हो रहा है और लोग बेबस होकर मुश्किल झेलने के लिए मजबूर हुए पड़े हैं।

loksabha election banner

नगर निगम के शिकायत केंद्र के रिकार्ड अनुसार इस गोपाल नगर, परसराम नगर, अमरीक सिंह रोड, अहाता नियाज मोहम्मद, गणेशा बस्ती, नेशनल कालोनी, आजाद नगर, पूजा वाला मोहल्ला आदि क्षेत्रों में ओवरफ्लो की समस्या से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से दर्ज कराई गई शिकायतों का अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। पूजां वाला चौक के लोग तो नगर निगम, त्रिवेणी कंपनी और सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों से बेहद खफा है और उनमें भारी गुस्सा है। इस चौक के निवासी भारत भूषण गाबा, मनोहर लाल, भारत लाल जिदल, लवली शर्मा, जेठू राम हलवाली आदि ने बताया कि चौक में ओवरफ्लो की समस्या पिछले लंबे समय से चल रही है। तमाम विभागों के अधिकारियों को इसके बारे में अनगिनत शिकायतें की जा चुकी हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। कभी-कभी कर्मचारी बांस की लाठियों से इसे चलता कर जाते हैं, लेकिन उनके जाने के कुछ समय बाद ही फिर से मेनहोलों से पानी ओवरफ्लो होने लगता है। मोहल्ला निवासियों की कीचड़ से गुजरना पड़ता है। ओवरफ्लो होने वाला पानी निचली गलियों में भी भरने लगता है, जिससे मकानों को भी नुकसान पहुंच रहा है।

भारत भूषण गाबा ने कहा कि इस बार वह नगर निगम चुनाव में राजनीतिक पार्टियों को सबक सिखाएंगे। वह पहले इस समस्या के स्थायी समाधान की मांग करेंगे, ताकि उन्हें वर्षों पुरानी इस मुश्किल से निजात मिल सके। अन्यथा किसी भी प्रत्याशी को वोट नहीं डालेंगे। सभी समस्याएं दूर की जाएंगी: जीएम

त्रिवेणी कंपनी के ओएंडएम सेल के जीएम श्रीनिवास ने कहा कि गोपाल नगर और परसराम नगर की पुली चोक हुई पड़ी थी। जिसे आज दुरुस्त कर दिया गया है। इसी तरह पूजां वाला चौक में पानी की पाइप लाइन की प्राब्लम की थी उसे भी ठीक किया जा रहा है। अन्य इलाकों के समस्याएं भी आज दूर हो जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.