Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव महिला समेत चार ने दम तोड़ा

जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 09:42 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 09:42 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव महिला समेत चार ने दम तोड़ा
कोरोना पॉजिटिव महिला समेत चार ने दम तोड़ा

जासं, बठिडा : जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। बठिडा शहरी क्षेत्र में कोरोना वायरस का असर तेज से बढ़ता जा रहा हैं। हररोज सामने आ रहे नए कोरोना संक्रमित मरीजों में ज्यादा तरह मरीज शहरी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। वहीं कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या पर अभी विराम लगता नहीं दिख रहा। मंगलवार को भी कोरोना संक्रमित एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। इसमें तीन बठिडा ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले थे, जबकि एक शहरी क्षेत्र का रहना वाला था। इसके साथ ही बठिडा जिले में कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 98 पर पहुंच गई हैं। वहीं लंबी हलके में किसानों के चल रहे रोष धरने में ड्यूटी पर आएं मोगा जिले के डीएसपी हेडक्वार्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उनकी धरने के दौरान हालत बिगड़ने पर उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर जब उनका टेस्ट किया गया, तो उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसके बाद उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया, जबकि उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा रही हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों की मानने तो मरीजों की गिनती बढ़ने का कारण लोग संक्रमित मरीज के संपर्क में आ रहे है। लोग टेस्ट करवाने से परहेज कर रहे है। लोगों को चाहिए अगर किसी प्रकार का कोई लक्षण दिखे, तुरंत कोविड-19 का टेस्ट करवाएं। किसी को भी इससे डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना से सावधानी बरतने के लिए शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया जा रहा है। ऐसे में शहर में पूरी तरह हावी हो चुके कोरोना को हराने के लिए आम लोगों का सहयोग जरूरी है। प्रशासन बार-बार यह अपील कर रहा है कि लोग मास्क पहनें। हाथों को बार-बार सैनिटाइज करें। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें पर यह अपील लोगों के पल्ले नहीं पड़ रही। कोई भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहा। इससे तो कोरोना का प्रसार होना ही है।

loksabha election banner

मंगलवार को चार कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। इसमें एक महिला और तीन पुरूष शामिल हैं। इस तरह से जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की तादाद 98 पहुंच गई है, जबकि बीती सोमवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई थी। मंगलवार को मरने वाले लोगों में गांव कल्याण सुखा की रहने वाली 67 वर्षीय एक महिला शामिल है। उक्त महिला को दो दिन पहले खासी के साथ छाती जाम होने व सास लेने में दिक्कत के चलते बठिडा सिविल अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था जहां कोरोना टेस्ट करवाने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें हालत गंभीर होने के बाद महिला को फरीदकोट मेडिकल कालेज रैफर कर दिया गया था। जहां मंगलवार को उनकी मौत हो गई। वहीं दूसरी मौत गांव कोठा गुरुका के रहने वाले 39 वर्षीय व्यक्ति की हुई हैं। मृतक के परिजनों ने बताया कि 6 दिन पहले ही बुखार तथा सांस लेने की तकलीफ हुई थी तथा टैस्ट करवाने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उपचार के लिए निवारण अस्पताल बठिडा में दाखिल करवाया गया था जहां मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई। इसी तरह कोरोना संक्रमण से तीसरी मौत बसंत बिहार गली नंबर 5-1 के रहने वाले 63 वर्षीय व्यक्ति की हुई हैं। वह भी कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद इलाज के लिए प्रैगमा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, लेकिन मंगलवार को उनकी भी मौत हो गई। इसी तरह जिले में चौथी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत गांव बल्लो रामपुरा के रहने वाले 57 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। उन्हें भी सांस में दिक्कत व तेज बुखार की शिकायत के बाद बठिडा के निवारण अस्पताल में दाखिल करवाया गया था जहां मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई। इस तरह से बठिडा में एक ही दिन में चार लोगों की मौत के साथ ही कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। सभी मृतकों के शवों को अंतिम संस्कार जिला प्रशासन की अगुआई में समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी बठिडा के सदस्यों जनेश जैन, राकेश जिदल, सोनू माहेश्वरी, रोहित गर्ग, जसकरन रॉयल, निर्भय सिंह, मनिक गर्ग, अमित गर्ग द्वारा दाना मंडी स्थित शमशान भूमि में तहसीलदार सुखबीर सिंह बराड़ की तरफ से किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.