Move to Jagran APP

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में ओजस मल्ली ने लिया 238वां रैंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से आयोजित जेईई एडवांस की परीक्षा का नतीजा सोमवार को घोषित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 05:10 AM (IST)
जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में ओजस मल्ली ने लिया 238वां रैंक
जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में ओजस मल्ली ने लिया 238वां रैंक

संस, बठिडा : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से आयोजित जेईई एडवांस की परीक्षा का नतीजा सोमवार को घोषित कर दिया गया। शहर के थर्मल कॉलोनी निवासी ओजस मल्ली ने जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में 238वां रैंक लेकर शहर का नाम रोशन किया। जेईई एडवांस्ड की परीक्षा 27 सितंबर को आनलाइन मोड पर ली गई। इसका नतीजा सोमवार को ही घोषित कर दिया गया है। परीक्षा में करीब डेढ़ लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया। इसमें से करीब 46 हजार विद्यार्थियों ने ही परीक्षा पास की है। इसमें ओजस ने एक अच्छा रैंक हासिल किया। ओजस के पिता पेश से इंजीनियर फतेह पाल सिंह ने बताया कि ओजस को विश्वास था, कि वह यह परीक्षा क्लियर करेगा, लेकिन यह नहीं पता था, कि जिले में इतना अच्छा रैंक हासिल करेगा, वहीं ओजस की माता सुखदीप कौर ने बताया कि उनको अपने बेटे पर गर्व है। वहीं ओजस ने बताया कि उसने कंप्यूटर विभाग में इंजीनियरिग बनना है। 24 विद्यार्थियों ने परीक्षा की पास

loksabha election banner

फोटो- 25 से 31

संस, बठिडा

जेईई एडवांस्ड के नतीजों में आइआइटियंस क्लासेज के 24 विद्यार्थियों ने मालवा जोन में अच्छा नतीजा हासिल किया। जिसमें सिमरन मलिक ने 673वां रैंक, बिशमनदीप सिंह ने 793वां रैंक व रोहित ने 1000वां रैक हासिल किया है। इस अवसर पर सिमरन के पिता प्रदीप कुमार ने बताया कि जेईई मेन की दोनों परीक्षाओं में 99 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर एक आशा सी बांध दी है। इसके पहले सिमरन ने मैथ्स, केमिस्ट्री व एस्ट्रोलॉजी के ओलंपियाड में क्वालीफाई किया था, उन्होंने इन नतीजों का श्रय सिमरन की मेहनत व आइआइटियंस क्लासेस के सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन को दिया। बिशमनदीप के पिता अमरजीत सिंह ने बताया कि परीक्षा के एक दिन पहले तक ऐसे रैंक की आशा नहीं कर पा रहे थे। बिशमन पेपर देकर बाहर आया, तो उसने बताया कि उसका पेपर अच्छा हुआ है। उसकी मेहनत ने उसे यहां तक पहुंचाया है। रिजल्ट आते ही संस्थान में क्लास का तांता सा लग गया। सभी विद्यार्थियों को वीडियो कॉल पर बधाई दी गई। इस अवसर पर संस्थान के अकादमिक प्रमुख विकास त्रिपाठी ने बताया कि हर वर्ष इस तरह के अच्छे नतीजों की प्रेरणा का कार्य करते हैं। हमारे संस्थान का एकमात्र लक्ष्य है कि हमारे स्त्रोत के विद्यार्थियों को हम भारत का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियरिग व मेडिकल संस्थाओं में पढ़ाई करने के योग पाएं है। संस्था के निर्देशक प्रभंजन पाण्डेय ने जानकारी दी कि इसके अलावा आर्यमन ने 2400वां रैंक, जसकीरत कौर ने 4920वां रैंक, गगन अजीत सिंह ने 7526वां रैंक दिए गए। इसके साथ ही तुषार, चहलप्रीत, कीर्ति व शैरी के साथ 24 विद्यार्थियों ने क्वालीवाई किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.