Move to Jagran APP

एम्स में रोज 300 मरीजों की ही होगी ओपीडी

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बठिडा एम्स में अब हर रोज 300 मरीजों की ओपीडी करने का फैसला किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 09:51 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 09:51 PM (IST)
एम्स में रोज 300 मरीजों की ही होगी ओपीडी
एम्स में रोज 300 मरीजों की ही होगी ओपीडी

जागरण संवाददाता, बठिडा: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बठिडा एम्स में अब हर रोज 300 मरीजों की ओपीडी करने का फैसला किया गया है। एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. सतीश गुप्ता ने बताया कि एम्स में भीड़ कम करने के मसकद से यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान मरीज अगर डाक्टर से सलाह लेना चाहते हैं तो वह टेलीमेडिसन नंबर पर भी काल कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि एम्स में अभी सिर्फ वही मरीज आएं, जिनको चेकअप की सख्त जरूरत है, जबकि बाकी मरीज टेलीमेडिसन नंबर पर मदद ले सकते हैं।

prime article banner

एम्स में सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक किसी भी काम वाले दिन फोन पर सुविधा को हासिल किया जा सकता है। एडिशनल मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. सतीश गुप्ता ने बताया कि एम्स के नंबर 0164-2867250, 7251, 7253 व 7254 पर काल कर मरीज टेलीमेडिसिन का लाभ ले सकते हैं।

जिले में 216 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव, तीन की मौत जिले में बुधवार को 216 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई, जबकि तीन लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई। इस समय जिले में 1764 मरीज एक्टिव हो गए हैं। वहीं कोरोना के केस बढ़ने के बाद पंजाब सरकार ने भी सख्ती कर दी है। इसके चलते अब पूरे पंजाब में रात का क‌र्फ्यू लगाया गया है। इसके साथ ही सीबीएसई ने भी 10वीं के बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने के अलावा 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

जिले में बुधवार को आए नए केसों में शहर के अलग-अलग एरिया के अलावा जिले के गांवों व शहरों के मरीज शामिल हैं। जिले में कोरोना इस समय लगातार बढ़ रहा है। इसके साथ कोरोना के कारण मरने वालों की गिनती भी इजाफा हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना के कारण हर रोज दो लोगों की मौत हो रही है। अब तक जिले में 15286 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आ चुकी है, जिसमें से 12778 लोग ठीक हो चुके हैं। दुखद बात यह है कि कोरोना के कारण अब तक जिले में 296 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बठिडा में 189565 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK