Move to Jagran APP

सीएमओ की गाड़ी से टकराकर घायल हुए मजदूर ने दम तोड़ा

सिविल सर्जन डॉ. अमरीक सिंह संधू की सरकारी गाड़ी से टकराकर घायल हुए मजदूर की वीरवार को मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:01 PM (IST)
सीएमओ की गाड़ी से टकराकर घायल हुए मजदूर ने दम तोड़ा
सीएमओ की गाड़ी से टकराकर घायल हुए मजदूर ने दम तोड़ा

जासं, बठिडा : सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. अमरीक सिंह संधू की सरकारी गाड़ी से टकराकर घायल हुए मजदूर की वीरवार को मौत हो गई। यह हादसा बीते सोमवार सुबह हुआ था। हादसे में मोटरसाइकिल पर सवार दूसरे राज्य के मजूदर के सिर पर चोट लग लग गई थी। उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। वीरवार सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे के समय सीएमओ डॉ. संधू स्वयं अकेले सरकारी गाड़ी चला रहे थे, जबकि मृतक अपने एक साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर दिहाड़ी करने के लिए जा रहा था। मृतक के परिवार में उसकी पत्नी के अलावा तीन बच्चे हैं।

loksabha election banner

मानसा रोड स्थित सिल्वर कॉलोनी निवासी मजदूर जाबर सिंह (32) बीती नौ दिसंबर की सुबह अपने एक अन्य साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर दिहाड़ी करने के लिए जा रहा था। जब वह सिविल अस्पताल के मेन गेट के पास पहुंचा तो अपनी रिहायश से सरकारी गाड़ी (नंबर सीएच-05टी-0871) में सीएमओ डॉ. अमरीक सिंह संधू निकाले। उन्होंने मोटरसाइकिल को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में मजदूर जाबर नीचे गिर गया और उसका सिर जमीन से टकराने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल मजदूर को सीएमओ ने लोगों की मदद से उपचार के लिए अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दाखिल करवाया। लेकिन सिर में गंभीर चोट होने के कारण उसे निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां पर उसका पूर्व तीन दिन से इलाज चल रहा था और वीरवार सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी सूचना अस्पताल पुलिस चौकी को दी गई।

सीएमओ की सरकारी गाड़ी की टक्कर से हुई दूसरे राज्य के मजदूर की मौत को लेकर वीरवार सुबह अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। मृतक के स्वजनों ने जहां पुलिस पर उनकी कोई सुनवाई नहीं करने और सीएमओ को बचाने के आरोप लगाए, वहीं मृतक की पत्नी व बच्चों को आर्थिक तौर पर करीब दस लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। वहीं उनकी सुनवाई नहीं होने पर शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। इसके बाद पुलिस ने मृतक के स्वजनों के बयान लेकर कार्रवाई शुरू कर दी। बाद में सीएमओ ने मृतक के इलाज पर आए पूरे खर्च के अलावा उसके परिवार को दो लाख रुपये की सहायता देने का आश्वासन देने पर समझौता हो गया।

गलत दिशा से आ रहे था मजदूर : डॉ. अमरीक सिंह संधू

सीएमओ डॉ. अमरीक सिंह संधू का कहना है कि मृतक मजदूर गलत साइड से आ रहा था, जबकि वह सही दिशा में जा रहे थे। इस दौरान मृतक मजदूर उनकी गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की और अचानक उनकी गाड़ी से टकराकर घायल हो गया। उसे उन्होंने स्वयं अस्पताल पहुंचाया और उसका इलाज करवाया। उन्होंने जानबूझ कर कोई हादसा नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.